मायावती ने बदली रणनीति, अब यूँ बोलेंगी धावा

October 20, 2018 by No Comments

रायपुर: बसपा प्रमुख मायावती ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार को तीन दिन दिए हैं। प्रत्येक दिन मायावती की दो जनसभाएं होनी है। तीन दिन में छह जनसभा मायावती को करना है जिसमें पहली जनसभा राजनांदगांव में होनी थी। जहाँ से जकांछ-बसपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजीत जोगी प्रत्याशी थे।

लेकिन शुक्रवार को अजीत जोगी के चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद इस तरह का बदलाव हुआ है। जिसमे मायावती अब सीएम के राजनांदगांव से नहीं, बल्कि सरगुजा के सामरी से पार्टी के चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी। वह 4 नवंबर को प्रदेश दौरे पर आएंगी। सामरी में सुबह दस बजे और 12 बजे भिलाई नगर में जनसभा को संबोधित करेंगी। 

मायावती एक के बाद एक प्रदेश में करेंगे 6 बड़ी रैलियां
बसपा सुप्रीमो मायावती ने धुआंधार प्रचार की योजना बनाई है। जिसके तहत उनकी प्रदेश में 6 रैलियां होंगी। इसमें से दो रैलियां पहले चरण की वोटिंग से पहले और बाकी चार रैलियां दूसरे चरण की वोटिंग से पहले होना तय किया गया है। इससे पहले चुनाव आचार संहिता लगने के बाद मायावती ने बिलासपुर में रैली की थी। 

रणनीति के हिसाब से सभाएं करेंगी मायावती
बसपा की स्टार प्रचारक राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपनी जनसभा के लिए उन सीटों व शहरों का चयन किया है जहां भाजपा के मजबूत उम्मीदवारों ने उनके दल के उम्मीदवारों का मुकाबला होना है। मायावती भिलाई नगर में एक जनसभा को चार नवंबर को संबोधित करेंगी। यह भाजपा के कद्दावर मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय का निवार्चन क्षेत्र है। 

रायपुर के साइंस मैदान को आरक्षित करने का प्रयास
बसपा प्रमुख राज्य की राजधानी रायपुर में 16 नवंबर को चुनावी रैली करने वाली है। बसपा रायपुर में मायावती के कार्यक्रम के लिए साइंस कालेज मैदान को आरक्षित कराने में जुटी है। यदि मैदान मिल गया तो मायावती साइंस कालेज के मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करेगी। साइंस कालेज की अनुपलब्धता के बाद गांधी मैदान पार्टी की प्राथमिकता होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *