जन्मदिन पर किताब लांच कर मायावती ने कहा ‘ब्लू बुक’ से फिर आयेगा नीला सैलाब..

January 15, 2018 by No Comments

लखनऊ: अपने 62वें जन्मदिन के मौके पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज लखनऊ में अपनी किताब ‘मेरे संघर्षमय जीवन और बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा’ का विमोचन किया। उनकी इस किताब को ब्लू बुक का नाम दिया गया है। इस मौके पर उन्होंने लखनऊ में बसपा मुख्यालय में मीडिया को भी संबोधित किया।

किताब में पार्टी बनने और इसके शुरुआती संघर्ष की सारी गाथा लिखी गई है। इसी संघर्ष से सीख लेकर एक बार फिर पार्टी को मजबूती देने के लिए बीएसपी वर्करों को संकल्प दिलाया जाएगा। बसपा मायावती के जन्मदिन को जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मना रही है। इस किताब के विमोचन पर मायावती का कहना है कि ‘ब्लू बुक’ के बाद वर्करों की मेहनत से फिर से पहले जैसा ‘नीला सैलाब’ लाया जा सकता है।

इस मौके पर मायावती ने केंद्र में सत्ता जमाये बैठी बीजेपी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘हर हर मोदी, घर घर मोदी वाले नरेंद्र मोदी इस बार गुजरात में बेघर होते होते बचे हैं। अगर दलितों की 18 से 20 फीसदी वोट होता तो फिर बाल बाल नहीं बच पाते। ऊना कांड ही मोदी के बेघर कर देता अगर दलितों के वोट कम नहीं होते।

मायावती ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार संविधान और कानून बदलना चाहती है। आज देश के हर राज्य में सांप्रदायिक और जातिवाद का माहौल बनाया जा रहा है। जिससे देश में लोगों को बांटा जाए। बसपा ही एक ऐसी अकेली पार्टी जो बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के रास्ते पर पूरी तरह चलती आ रही है। हमारी पार्टी दलित, पिछड़ों के लिए हमेशा तैयार रहती है।मायावती ने कहा कि दूसरी पार्टियां बसपा को खत्म करने की कोशिश कर रही हैं। हमारी पार्टी को आगे बढ़ने नहीं दिया जा रहा है। बीजेपी बाबा साहेब के नाम का गलत प्रयोग कर और बाबा साहेब का गलत पोस्टर लगाकर फायदा उठाने की कोशिश कर रही है।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *