मायावती ने चुनाव से पहले किया अहम् गठबंधन…

February 9, 2018 by No Comments

कर्नाटक की राजनीति में यूँ तो बहुजन समाज पार्टी का दख़ल बहुत नहीं है लेकिन बसपा के कई सीटों पर इतने वोट हैं कि अगर वो किसी तरफ़ चले जाएँ तो जीत उसकी हो जाए. ऐसे में जनता दल (सेक्युलर) ने इस बात को बख़ूबी समझते हुए बसपा से गठबंधन कर लिया है. प्रदेश की राजनीति में तीसरी सबसे बड़ी खिलाड़ी माने जाने वाली एच दी देवेगौड़ा की जनता दल (सेक्युलर) इस बार पूरे दमख़म से चुनाव मैदान में उतरने जा रही है.

मायावती के साथ गठबंधन करके जनता दल (सेक्युलर) के नेता उत्साहित नज़र आ रहे हैं. पार्टी के नेता दानिश अली कहते हैं कि बसपा ने पहली बार उनके दल के साथ गठबंधन किया है. अब वे दोनों मिलकर कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इस बारे में कहा जा रहा है कि 17 फ़रवरी से चुनाव अभियान की शुरुआत हो जायेगी और एचडी देवेगौड़ा और मायावती दोनों एक ही मंच पर नज़र आयेंगे.इस गठबंधन को व्यापक तौर पर देखा जा रहा है और ऐसा माना जा रहा है कि ये विधानसभा चुनाव पर तो प्रभाव डालेगा ही, साथ ही साथ लोकसभा चुनाव में भी इसका असर देखने को मिलेगा.

बसपा के वरिष्ट नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 14 जिलों में बसपा के उम्‍मीदवार होंगे और बाकी जगहों पर जनता दल सेक्‍युलर के उम्‍मीदवार खड़े होंगे. मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री उमीदवार एसडी कुमारस्‍वामी होंगे. जनता दल सेक्‍युलर के कुंवर दानिश अली का कहना है कि ये गठबंधन सिर्फ विधानसभा के लिए नहीं है बल्कि लोकसभा चुनाव में भी जारी रहेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *