#MeeToo चलाने वाली महिलाओं के समर्थन में आये हॉलीवुड सितारें, काले कपड़े पहन पहुंचे गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स

January 8, 2018 by No Comments

अमेरिका: कैलिफोर्निया के ब्रेवरी हिल्स में हो रहे 75वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स समारोह में जहाँ फिल्मी और टीवी सितारों को उनके सर्वश्रेष्ठ अभिनय के लिए सम्मानित किया गया। वहीँ इस बार में यहाँ हॉलीवुड में यौन उत्पीड़न स्कैंडल छाया रहा।

हॉलीवुड निर्माता हार्वे विंस्टन पर अभिनेत्रियों द्वारा लगाए यौन शोषण के आरोपों के खिलाफ दुनियाभर की महिलाओं सोशल मीडिया पर एक मुहिम शुरू की। #MeeToo में दुनियाभर की महिलाओं ने उनके साथ हुए यौन उत्पीड़न की कहानियां सांझी की थी। जिनके लिए उन्हें टाइम्स मैगज़ीन में पर्सन ऑफ़ ईयर की लिस्ट में शामिल किया गया।
इस सन्दर्भ में ‘गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड’ समारोह में हर कोई काले रंग का लिबास पहन के आया है। ये रंग उन सभी महिलाओं को समर्पित है जिन्होंने यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाई।
हॉलीवुड के जाने-माने सितारों में यौन शोषण के खिलाफ गुस्सा साफ तौर पर नजर आया। मेरिल स्ट्रिप, एंजलीना जोली, निकोल किडमैन, रीज विदरस्पून, जेनिफर आइंस्टीन, एमिलिया क्लार्क के अलावा किट हैरिंगटन, जस्टिन टिम्बरलेक, ह्यूज जैकमैन, सीथ मेयर और कीथ अर्बन तक काले रंग के कपड़ों में आए।
समारोह की शुरुआत करते हुए होस्ट सेथ मेयर्स ने फिल्म और टीवी हस्तियों से कहा कि लेडीज़ और बचे हुए जेंटलमैन आपका स्वागत है. ये 2018 है और यहां यौन उत्पीड़न के लिए कोई जगह नहीं। 75वें गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड समारोह में यौन शोषण के तमाम मामलों के उजागर होने के बाद एक नए युग की शुरुआत का भी संदेश दिया गया।

हॉलीवुड में बेहतरीन योगदान के लिए ओपरा विनफ्रे को 75वें गोल्डन ग्लोब्स अवॉर्ड में ‘सेसिल बी डी मिले’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
अवार्ड लेने पहुंची विनफ्रे ने काले रंग के कपड़ों में एक पावरफुल स्पीच दी।

उन्होंने इस दौरान कहा की एक नए दिन की शुरूआत होने को है, जहां किसी को दोबारा “मी टू” नहीं कहना पड़ेगा। सच हम सबका सबसे शक्तिशाली हथियार है। विनफ़्रे की इस स्पीच पर सितारों ने खड़े होकर तालियों की सराहना की।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *