एक हो सकता है गांधी परिवार?,मेनका के बयान से एनडीए में मची खलबली

November 11, 2018 by No Comments

लोकसभा चुनाव करीब होते ही भाजपा में उथल पुथल चल रही है,केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले और उपेन्द्र कुशवाह के रुख से एनडीए में वैसे ही संचय है लेकिन इस बीच केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने ही ऐसा बयान दे दिया है जिससे भाजपा में हडकंप मच गया है.भारतीय जनता पार्टी इन दिनों अंदरूनी खींचतान से गुज़र रही है.भाजपा के कुछ नेता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाख़ुश बताये जा रहे हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वो पार्टी छोड़ सकते हैं.

इनमें जो नाम सबसे ऊपर आ रहे हैं उनमें वरुण गाँधी और उनकी माता मनेका गाँधी का नाम आ रहा है.मेनका गाँधी पिछले दिनों बाघिन अवनी की ह’त्या से काफ़ी नाराज़ रहीं हैं. उन्होंने महाराष्ट्र की भाजपा सरकार पर जमकर हम-ला बोला.


इस पूरे मामले में दोनों पक्षों में बहस भी हुई. ऐसा माना जा रहा है कि मेनका गाँधी जल्द ही भाजपा का दामन छोड़ सकती हैं. एक बात गौर करने वाली है कि पिछले सालों में मेनका या वरुण दोनों में से किसी ने भी कांग्रेस पर कोई भी तीख़ा हमला नहीं किया है. वरुण गाँधी उत्तर प्रदेश में ख़ुद को मुख्यमंत्री का दावेदार मानते आये हैं लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ने उनको तवज्जो नहीं दी और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया.

कहा जा रहा है कि इन दिनों मेनका गाँधी,वरुण गाँधी कांग्रेस के नज़दीक जा रहे हैं.वरुण गाँधी के बारे में तो पहले से ही अटकल बाज़ार गर्म है कि वो कभी भी कांग्रेस में जा सकते हैं.कांग्रेसी भी उन्हें अपने दल में शामिल करने के लिए उत्सुक हैं.वहीं मेनका गाँधी की अब जिस तरह से नाराज़गी हुई है वो भाजपा के नेताओं को सोचने पर मजबूर कर रही है.लोकसभा चुनाव से पहले अगर ये दो नेता पार्टी छोड़ते हैं तो भाजपा के लिए ये बड़ा झटका होगा. हालाँकि अभी इस मामले पर दोनों में से कोई भी बोलने को तैयार नहीं है वहीं भाजपा नेता भी चुप्पी साधे हुए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *