Mensturation: देश में सिर्फ 12 फीसदी महिलाएं ही Periods में सैनिटरी पैड का यूज कर पाती हैं..

January 14, 2018 by No Comments

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं से जुड़े मामलों पर अपना पक्ष बहुत ही बेबाकी से रखती हैं। सोनम ने हाल ही में यौन शोषण के मामले पर अपनी निजी ज़िन्दगी से जुड़ा हुआ एक वाक्या शेयर किया था। अब उन्होंने Mensturation के बारे में अपने पहले अनुभव के बारे में एक किस्सा शेयर किया है।
एक इवेंट में अपने पीरियड्स को लेकर सोनम ने बताया कि पहली बार पीरियड्स होने पर उनके साथ क्या हुआ था। सोनम ने बताया कि ‘मैं 15 साल की थी जब मुझे पहली बार पीरियड आये। जबकि मेरी सभी दोस्तों को ये पहले ही पीरियड्स शुरू हो गए थे जिससे काफी दुखी थी कि मुझे पीरियड क्यूँ नहीं हो रहे हैं।

इसलिए जब मुझे पहली बार पीरियड हुए तब मैं काफी हल्का महसूस कर रही थी क्योंकि मैं अपने पेरेंट्स से लगातार ये कहती रहती थी कि मुझे कोई दिक्कत है मुझे अभी तक मेरे पीरियड नहीं हो रहे हैं। इसलिए ये जब मुझे हुआ तब मैं बहुत बहुत खुश थी। इसके साथ सोनम ने महिलाओं को Mensturation को लेकर कुछ टिप्स भी दिए।

उन्होंने कहा कि ज्यादातर महिलाएं सोचती हैं कि पीरियड्स में उन्हें लेटने से ही सबसे ज्यादा आराम मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं है। आप जितना फिजिकल वर्क करेंगे उतना अच्छा होगा। ज्यादा पानी पियें इससे भी आपको राहत मिलेगी। दरअसल आजकल सोनम अपनी आने वाली फिल्म ”पैडमैन” की प्रमोशन में बिजी हैं।

सोनम ने बताया कि वह ये जानकर काफी हैरान हैं कि देश में सिर्फ 12 फीसदी महिलाएं ही पीरियड में सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करती हैं।
आपको बता दें ये फिल्म 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ये फिल्म अरुणाचलम मुरुगनथम से इंस्पायर होकर बनाई गई है। जिन्होंने रूरल इलाकों की महिलाओं को कम लागत में सैनिटरी नैपकिन मुहैया कराया था। वह इस फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार और एक्ट्रेस राधिका आप्टे के साथ दिखाई देंगी।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *