#MeToo इमरान ख़ान की बेबाकी ने खोले बॉलीवुड के कई दबे राज़

October 10, 2018 by No Comments

मुंबई: अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए गए यौन शोषण के आरोप के बाद कई और नाम अब सामने आ गए हैं. आलोक नाथ, विकास बहल जैसे लोगों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. कई और बड़े नामों पर भी इस तरह के आरोप लगे हैं, बॉलीवुड के अलावा पत्रकारिता और दूसरे क्षेत्रों में भी महिलाओं ने आरोप लगाए हैं. सांसद और मंत्री एम जे अकबर पर गंभीर आरोप लगे हैं, ये आरोप उस समय के हैं जब वो पत्रकारिता के क्षेत्र में थे. अब इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता इमरान ख़ान ने बड़ा बयान दिया है.

इमरान ने अंग्रेज़ी अख़बार को इंटरव्यू देते हुए कहा कि ये बहुत पहले होना चाहिए था.. कई ऐसे मौक़े आये जब मैं बोलना चाहता था लेकिन मुझे बोलने से मना किया गया, लोगों ने सलाह दी कि अगर मैं बोलूँगा तो सब कहेंगे कि मैं पब्लिसिटी के लिए ये कर रहा हूँ. उन्होंने कहा कि लोग ये कहेंगे कि चूंकि मेरी फ़िल्में नहीं चल रही हैं इसलिए मैं ऐसी बात कर रहा हूँ. इमरान ने कहा कि मेरे क़रीबी लोगों ने बार-बार सलाह दी कि मैं इस मामले पर कुछ न कहूँ.

वो आगे कहते हैं कि बहुत सी बातें मेरे सामने हुईं जो मुझे परेशान करती रहीं..जबकि मुझे पता था कि ये सब हो रहा है, मुझे पता था मुझे कोई सपोर्ट नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि जब वो करियर में बहुत नए थे तब एक निर्देशक अभिनेत्री के रोल के लिए ऑडिशन ले रहा था और वो लड़कियों को बिकिनी पहन कर सेक्सी पोज़ के लिए कहता था…ये फ़ोटो सीधे निर्देशक के पास जाते थे..इन फोटोग्राफ का कहीं इस्तेमाल नहीं किया गया, न मार्केटिंग में न ही कहीं और..तो ये उसके लैपटॉप में क्या कर रही थे? बाद में, इन्हीं फ़ोटोज़ को उसने तीन shortlisted अभिनेत्रियों को दिखाया और सेट पर दूसरी औरतों को, ये मुझे बहुत बुरा लगा.उन्होंने कहा कि ये ताक़त का ग़लत इस्तेमाल था. उन्होंने कहा कि एक अभिनेत्री के साथ एक घटना हुई थी.. मैं उम्मीद करता हूँ वो बोलेंगी..ये उनका फ़ैसला है.

इमरान आगे कहते हैं कि सब विकास बहल की बात कर रहे हैं, मैंने ये तीन और अभिनेत्रियों से सुना था. ग़लत तरह से छूने से लेकर के फ़िल्म में कास्ट करते हुए कहना..बदले में मुझे क्या मिलेगा. उन्होंने कहा कि अगर मैं ग़लत नहीं हूँ तो ये स्टोरी मेरे पास एक साल पहले आयी थी…इंडस्ट्री में सब जानते हैं. जाने तू या जाने ना के अभिनेता इमरान ने कहा कि ५-६ महीने पहले एक सोशल मुलाक़ात में जब हॉलीवुड के मी-टू मूवमेंट की चर्चा हुई तो मैंने पूछा बॉलीवुड के मी-टू का क्या. उन्होंने आगे कहा कि इस समय वो हृतिक के साथ फिल्म बनाने लगा था…. मुझे लगा कि सिर्फ़ मैं अकेला ही ऐसा बन्दा हूँ जो इस पर बात करना चाहता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *