‘राष्ट्रवादी’ भाजपा की सहयोगी पार्टी के विधायक ने कहा-‘जो मिलिटैंट्स कश्मीर से हैं वो शहीद हैं.. वो हमारे भाई हैं’

January 11, 2018 by No Comments

जम्मू: अपने को बार-बार राष्ट्रवादी साबित करने की कोशिश करने वाली भाजपा की सहयोगी पार्टी के विधायक ने ऐसा बयान दिया है जो भाजपा के लिए मुसीबत भरा हो सकता है. जम्मू और कश्मीर में भाजपा की सहयोगी पीडीपी के विधायक एजाज़ अहमद मीर ने कहा,”जो मिलिटैंट्स कश्मीर से हैं वो शहीद हैं, वो हमारे भाई हैं, उनमें से कुछ ऐसे हैं जो नाबालिग़ हैं जिन्हें ये भी नहीं पता वो क्या कर रहे हैं.”

मीर ने इसके अलावा कहा कि हमें मिलिटैंट्स की मौत पर ख़ुश नहीं होना चाहिए, ये कलेक्टिव फेलियर है, हमें दुःख होता है जब हमारे सिक्यूरिटी फोर्सेज़ का कोई जवान शहीद होता है. उन्होंने कहा कि हमें सेना के जवानों और मिलिटैंट्स दोनों के परिवार से हमदर्दी जताना चाहिए. मीर के इस बयान पर भाजपा नेता मुख़्तार अब्बास नक़वी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि आतंकवादी और अलगाववादी कश्मीर के दुश्मन हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवादी और अलगाववादी कश्मीरियों के, विकास के और शांति के दुश्मन हैं. नक़वी ने कहा,”वो किसी के भाई कैसे हो सकते हैं?”

गौरतलब है कि भाजपा पर ये आरोप लगता रहा है कि इसके नेता दूसरे लोगों को राष्ट्रवादी होने या ना होने का सर्टिफिकेट बांटते रहते हैं. पीडीपी के बारे में माना जाता है कि ये अलगाववादियों का खुला विरोध नहीं करती. इस वजह से इन दोनों पार्टियों के गठबंधन को भी मौक़ापरस्ती का नाम दिया जाता है. पीडीपी नेता और सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने कल एक बयान में कहा कि देश में भले ही भाजपा सरकार में हालात ठीक ना हों लेकिन कश्मीर में शान्ति है.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *