मोदी जी का क्या है वो तो 2030 में चाँद को धरती पर ले आयेंगे: राहुल गाँधी

October 11, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: गुजरात को यूँ तो भाजपा का गढ़ माना जाता है लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने यहाँ ऐसा मोर्चा संभाला है कि भाजपा के लिए उनका मुक़ाबला करना कठिन होता जा रहा है. राहुल इस बार बिलकुल अलग अंदाज़ में हैं. वो भाजपा की ही तरह से भाजपा को घेर रहे हैं.

राहुल ने इसी फ़ेहरिस्त में आज कहा,”मोदीजी, आपकी पार्टी 22 साल से यहां सरकार में है और अब आप कहते हैं कि 2022 तक आप गुजरात से गरीबी मिटा देंगे”. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा,”मैं अब आपको उनकी अगली लाइन बताता हूँ, 2025 तक मोदीजी गुजरात के हर व्यक्ति को चाँद पर जाने के लिए Rocket देंगे”.

उन्होंने आगे कहा कि एक दिन आएगा जब मोदी जी चाँद को ही धरती पर ले आयेंगे. राहुल ने कहा,”2028 में मोदीजी गुजरात के हर व्यक्ति को चाँद पर एक घर देंगे और 2030 में मोदीजी चाँद को धरती पर ले आएंगे”.

गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं और जिस प्रकार से कांग्रेस चुनावी प्रचार में भाजपा को पीछे करती जा रही है, इससे ऐसा लगता है जैसे बदलाव की बयार चल पड़ी है. इसके बावजूद भी जानकार भाजपा को कमज़ोर नहीं मान रहे हैं. जानकारों के मुताबिक़ भले ही कांग्रेस ने अपने पक्ष में लहर बनाने की कोशिश की है लेकिन वोट वाले दिन का प्रबंधन करने में भाजपा कांग्रेस से बेहतर है. दूसरी ओर पूरी पारदर्शिता के लिए चुनाव आयोग ने इस बार VVPAT की व्यवस्था की है. हालाँकि पेपर ट्रोल अभी पूरी तरह से ना लगाने की बात कही गयी है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही चुनाव आयोग आचार संहिता की घोषणा कर सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *