10 साल तक ऐसी सरकार आयी जिसे विकास के प्रति नफ़रत थी: मोदी

वडनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने होमटाउन वडनगर के दौरे पर हैं. उन्होंने यहाँ हटकेश्वर मंदिर में जाकर पूजा भी की. उन्होंने यहाँ एक मेडिकल कॉलेज का भी उदघाटन किया.

वडनगर में प्रधानमंत्री ने कहा,”स्वास्थ की गारंटी डॉक्टरों के आधार पर नहीं है”.प्रधानमंत्री ने कहा कि डॉक्टर और अच्छे खाने से स्वास्थ की गारंटी मिले या ना मिले लेकिन स्वच्छता से मिलती है.

उन्होंने कहा,”हम हर चार लोकसभा सीट पर एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना करेंगे. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए प्रोफेसर की ज़रुरत होती है इसलिए हमने PG सीटों में 6000 से बढ़त की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपाई की सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा,”जब अटलजी की सरकार थी, 15,17,18 साल पहले..तब जाके हमारे देश में हेल्थ पालिसी बनी थी. उन्होंने इसके बाद पूर्व की UPA सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,”उसके बाद 10 साल तक ऐसी सरकार आयी जिसको विकास के प्रति नफ़रत थी”.

भाजपा नेता को यहाँ अच्छा समर्थन मिला. उन्होंने कहा कि मैं यहाँ से आपकी दुआओं के साथ जाऊँगा और देश के लिए और मेहनत करूंगा.

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का सीधा मुक़ाबला कांग्रेस से है. हालाँकि कुछ अन्य छोटी पार्टियाँ भी इसमें एहम किरदार निभा सकती हैं. ये विधानसभा इस लिहाज़ से भी एहम हैं कि ये प्रधानमंत्री का गृह-राज्य है और इसमें मोदी की साख भी दांव पर लगी है. गुजरात में विधानसभा की कुल 182 सीटें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.