गुजरात में UP-बिहार के लोगों पर हिंसा के बाद मोदी के ख़िलाफ़ बनारस में लगे पोस्टर…

October 10, 2018 by No Comments

गुजरात में उत्तर भारतीयों लोगों पर हाल ही में हमले हुए हैं. इसके बाद बड़ी संख्या में गुजरात से लोगों का पलायन शुरू हो गया है. जहाँ गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों को हिंसा झेलनी पड़ रही है वहीं इसको लेकर अब भाजपा को भारी विरोध झेलना पड़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी लोगों ने भाजपा का विरोध करना शुरू कर दिया है. कई जगहों पर विरोध में पोस्टर चिपकाये गए, जिसपर लिखा है- गुजराती नरेंद्र मोदी बनारस छोड़ो। साथ ही बनारस में रह रहे गुजरातियों व महाराष्ट्र के लोगों को एक हफ्ते में बनारस छोड़ने की चेतावनी जारी की गई है।

ऐसे पोस्टर यूपी बिहार एकता मंच की तरफ से लगाए गए हैं। बता दें कि पिछले दिनों एक बच्ची से दुष्कर्म के बाद से ही गुजरात में उत्तर भारतीय (बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश) समुदाय के लोगों पर हमले की घटनाएं हुईं। इन लोगों को गुजरात छोडने की धमकियां दी जा रही हैं। दहशत के चलते बड़ी संख्या में लोगों ने वहां से पलायन भी किया है।

वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में पोस्टर लगा रहे यूपी- बिहार एकता मंच के सदस्यों ने कहा कि गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले गलत है। उत्तर भारतीय जो काम की तलाश में गुजरात और महाराष्ट्र जा रहे हैं उन्हें वहां से पलायन को मजबूर किया जा रहा है। इस संबंध में हमने आज एक चेतावनी पत्र जारी किया है।

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे पर भाजपा को घेरा है. सपा नेताओं ने कहा है कि गुजरात में यदि किसी बच्ची का बलात्कार हुआ है तो उस केस की अच्छे से जाँच होनी चाहिए और दोषी को सज़ा मिलनी चाहिए लेकिन इस वजह से वहाँ रह रहे उत्तर भारतीय लोगों पर हिंसा होना निंदनीय है. सपा ने भाजपा सरकार पर पोलराइज़ेशन का आरोप लगाया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *