मोदी जी ने इतना झूठ बोला कि विकास ही पागल हो गया: राहुल गांधी

पिपलिया राज गांव: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने आज नवसर्जन यात्रा के दूसरे दिन भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. गुजरात चुनाव को लेकर तीन-दिवसीय दौरे में आज राहुल का क़ाफ़िला पिपलिया राज गाँव में रुका.

यहाँ राहुल ने कहा,” गुजरात में विकास का क्या हो गया?.. ये पागल हुआ कैसे.. ये पागल इस कारण हुआ कि इतना झूठ बोला कि एक के बाद एक के बाद एक… दो करोड़ युवाओं को हर साल रोज़गार दूंगा, 15 लाख रूपये हर बैंक अकाउंट में डालूँगा … किसानों को सही दाम दूंगा… अच्छा यहाँ पे मूंगफली का क्या दाम है.. 600 ? मोदी जी ने क्या वादा किया था.. 1200.. .. तो इतने झूठ बोले कि थोड़ी देर बाद विकास ही पागल हो गया.. “

उन्होंने कहा,” मुझे ख़ुशी हो रही कि गुजरात में (भाजपा की) ज़मीन हिल रही है.. लोगों में ग़ुस्सा है और लोग समझ गए हैं कि भाजपा ने नरेंद्र मोदी जी ने गुजरात को धोका दिया है.. अभी खुल कर बोल नहीं रहे हैं मेरे कान में बोल रहे हैं.. मगर ये आंधी जो है वो चुनाव से पहले बाहर आएगी और यहाँ पे कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी.”

इसके पहले उन्होंने ट्विटर के ज़रिये कहा,”गुजरात को आप रिमोट कंट्रोल से नहीं चला सकते, गुजरात को गुजरात के किसान, मज़दूर और छोटे व्यापारी चलाएंगे”

पाटीदार समाज के लोगों पर फायरिंग की घटना को याद करते हुए राहुल ने कहा,” मैं पाटीदार समाज से कहना चाहता हूँ, BJP के लोगों ने आप पर गोलियां चलाई, ये कांग्रेस का तरीका नहीं है, हम प्यार और भाईचारे से काम करते हैं”

राजकोट में राहुल गंधी ने “नोटबंदी” की आलोचना की. उन्होंने कहा कि डॉ मनमोहन सिंह ने “नोटबंदी”” लागू होते ही कहा कि ये एक क्रिमिनल एक्ट है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने माल और सेवा कर को लागू करने के लिए योजना नहीं बनायी. उन्होंने दावा किया कि अगर रोज़गार आएगा तो वो छोटे और मझौले व्यापार से ही आएगा.

कांग्रेस उपाध्यक्ष को इस दौरे में भारी समर्थन मिल रहा है. जानकारों के मुताबिक़ गुजरात चुनाव इस बार भाजपा के लिए आसान नहीं रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.