मोदी ने अपने काम की तारीफ़ की-‘और क्या काम है मेरे पास..देशवासियों के जीवन में बदलाव लाना’

November 4, 2017 by No Comments

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रवासी भारतीय केंद्र में एक प्रोग्राम के दौरान बोलते हुए कहा कि कुछ लोगों को भारत की रैंकिंग 142 से 100 से होने की बात समझ नहीं आती है, इनको फ़र्क़ नहीं पड़ता. ये बात उन्होंने हाल ही में जारी हुई ease of doing business की रैंकिंग पर कही.

उन्होंने कांग्रेस और विपक्ष के नेताओं पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि और इसमें कुछ लोग ऐसे हैं जो पहले वर्ल्ड बैंक में रह चुके हैं, वो आज भी भारत की रैंकिंग पे सवाल उठा रहे हैं.मोदी ने कहा यदि insolvency/bankruptcy कोड जैसे सुधार आपके (कांग्रेस) के समय में होते तो ये सौभाग्य आपके हिस्से ना आता क्या?

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि करना कुछ नहीं और जो कर रहा है उससे सवाल पूछे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं ऐसा प्र्रधानमंत्री हूँ जिसने वर्ल्ड बैंक की बिल्डिंग भी नहीं देखी है, जबकि पहले वर्ल्ड बैंक को चलाने वाले लोग यहाँ बैठा करते थे.

मोदी ने अपनी तारीफ़ करते हुए कहा,”और क्या काम है मेरे पास, बस एक ही काम है..ये देश, मेरे देश के सवा सौ करोड़ लोग और उनके जीवन में बदलाव लाना.”

मोदी ने कहा कि ease of doing business का अर्थ है ease of life. प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों की विपक्ष के कई नेता आलोचना करते रहे हैं. इतना ही नहीं कुछ भाजपा के नेता भी नोटबंदी और GST जैसी नीति की आलोचना लगातार करते रहे हैं.मोदी ने आज अपने आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *