मात्र 84 रुपया खर्च करके आप अपने अकाउंट में पा सकते हैं 24 हजार रुपया, बस करना होगा ये काम

December 23, 2018 by No Comments

हेलो दोस्तों आज हम बात करेंगे मोदी सरकार की नई योजना के बारे में की कैसे आप 84 में 24000 पा सकते हैं ।दोस्तों जैसा कि हम जानते मोदी सरकार ने हमसे बहुत सारे वादे किए जिनमें से कुछ पूरे हुए और कुछ नहीं और अब जैसा की 2019 आने वाला है तो सभी पार्टियां बहुत ही ज्यादा सतर्क और एक्शन में आ गई है.
यही प्रेशर हमारी मोदी सरकार पर भी बन रहे हैं जिस कारण वह हमारे लिए नई-नई योजनाएं बना रही है। यह योजना जनता के हित के लिए होते हैं। जहां एक तरफ राहुल गांधी ने 3 राज्यों में कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों का कर्जा माफ कर दिया वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार ने एक नई योजना का ऐलान किया है, दोस्तों हम सभी जानते हैं कि आम आदमी की जिंदगी में बहुत सारे खर्चे होते हैं.

google


अगर हम छोटे मोटे खर्चे की बात करें तो हम अगर महीने में दो बार भी बाहर खाना खाने जाते हैं तो हमें कम से कम 500 से 600 खर्च करने पड़ते हैं वही हम सिर्फ इंटरनेट रिचार्ज में 500 से 600 लगा देते हैं। यह ऐसे खर्चे हैं जो एक आम आदमी आम तौर पर करता ही है।लेकिन दोस्तो मोदी सरकार की योजना के तहत आप को 100 रु से कम खर्च करना है और बदले में आपको 24000 मिलेंगे.
और ऐसा केवल मोदी सरकार की “कल्याणकरी अटल पेंशन योजना”के तहत हो सकता है।तो अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो आइए जानते हैं कि कैसे सिर्फ 100 रु खर्च कर के हम 24000 पाने के हकदार बन सकते हैं।यह योजना 2015 में बनाई गई थी जिससे अब करोड़ से भी ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं.

google


दोस्तों इस योजना के कुछ नियम है जिनमे पहला नियम यह है कि योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 40 साल होनी चाहिए। इससे ज्यादा या कम आयु का व्यक्ति इस योजना का लाभ नहीं उठा सकता है। इस योजना का दूसरा नियम क्या है कि आवेदक का बैंक में बचत खाता और आधार कार्ड होना जरूरी है। इस योजना से जुड़ने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम 20 वर्ष का योगदान देना होगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *