मोदी सरकार के बजट पर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का आया बयान, पूछे मोदी को चुभाने वाले सवाल

February 3, 2019 by No Comments

दोस्तों कल ही मोदी सरकार का अंतिम और आखरी बजट आया है यह केंद्र की सरकार का आखिरी बजट है जिस पर मनमोहन सिंह ने सवाल उठा दिया है इसके साथ ही नरेंद्र मोदी ने इस बजट में वोटरों को लुभाने के लिए हर चीज को देखकर सब का ध्यान देते हुए इस बजट को पास किया है.
इस बजट पर विपक्ष जमकर आलोचना कर रहे हैं वहीं सत्ता पक्ष लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं और तालियां बजा रहे हैं दोस्तों इस पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा सरकार की तरफ से पेश किए गए बजट की वजह से साल 2019 के लोकसभा चुनाव पर असर पड़ेगा.

google


दोस्तों आपको बता दें कि इस बजट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताया जा रहा है क्योंकि अगले 2 महीने में चुनाव की तारीख बहुत करीब आ जाएगी और साल 2019 का चुनाव होगा इसीलिए इस बजट को बहुत महत्वपूर्ण बताया जा रहा है क्योंकि वोटरों को यह बजट पसंद आएगा तभी मौजूदा सरकार को वोट मिलेंगे.
इसीलिए यह बजट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए महत्वपूर्ण परीक्षा होगी पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि यह बजट एक चुनावी बजट है चुनाव को देखते हुए इस बजट को पास किया गया है दरअसल दोस्तों इस बजट में किसानों और गरीब वर्ग के मजदूरों को निशाना बनाया गया है.

google


किसानों को हर साल ₹6000 देने का वादा करके किसानों के बीच अपनी जगह बनाने की कोशिश की गई है आपको पता नहीं कि डॉ मनमोहन सिंह भारत के आर्थिक सुधार के लिए जाने जाते हैं 1991 में उदारीकरण की नीति डॉ मनमोहन सिंह नहीं लागू किया था दोस्तों इसके साथ ही आपको बताने की पीयूष गोयल ने इस बजट में यह भी कहा है कि जिन की सैलेरी सालाना 500000 है उन्हें इनकम टैक्स नहीं देना होगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *