मोदी की चुनौती पर कांग्रेस का पलटवार-‘मोदी अपने दादा-दादी को भी नहीं जानते’

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान चरम पर है। कांग्रेस और भाजपा के नेता एक दूसरे को घेरने का मौका नहीं छोड़ना चाहते। वही इसी बीच छत्तीसगढ़ की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राहुल गांधी पर दादा दादी, नाना नानी के काम को लेकर किए गए हमले का कांग्रेस ने जवाब दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश पहुंचे थे जहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला किया था। अपनी रैली में उन्होंने कांग्रेस को परिवारवाद के मुद्दे पर घेरा था। उन्होंने जनता से एक बार फिर दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार बनाने की अपील की थी। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के लंबे शासन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कांग्रेस को किसी गैर गांधी शख्स को अपनी पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त करने की चुनौती दी थी। 

छत्तीसगढ़ की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी के कांग्रेस अध्यक्ष से उनके दादा दादी, नाना नानी के काम को लेकर सवाल करने पर कपिल सिब्बल ने निशाना साधा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘चायवाले’ के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष पर किए गए हमले का अब कांग्रेस ने जवाब देना शुरु किया है। पूर्व मंत्री पी चिदंबरम के बाद अब कपिल सिब्बल ने भी मोदी पर जोरदार हमला बोला है। सिब्बल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री जो कहते हैं, उसपर कभी विचार करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि सरदार सरोवर, हीरीकुंड, टीहरी और भाखरा बांध किसने बनवाए, क्या ये मोदी जी के दादा दादी ने बनवाए या उनकी पार्टी के दादा-दादी ने। कमाल है कि मोदी उनको भारत के इतिहास का कुछ भी नहीं पता है।

सिब्बल ने आगे कहा कि ये वे लोग हैं जिन्होंले अंग्रेजों से सांठ-गांठ कर ली थी। 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में उनकी पार्टी के लोग अंग्रेजों के साथ हो गए थे। यह तो मोदी के दादा-दादी और नाना-नानी के आचरण हैं। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पीएम मोदी अपने दादा-दादी के बारे में भी नहीं जानते काश, वो उनके बारे में जानते। 

पीएम ने कांग्रेस तंज कसते हुए कहा था कि मैं और मैं नहीं तो कोई नहीं, यही कांग्रेस पार्टी का जीवन मंत्र रहा है। कांग्रेस पार्टी एक परिवार के लिए ही पैदा हुई है और एक ही परिवार के लिए जीती है और उसी परिवार के लिए देश का भविष्य भी दांव पर लगा देती है। जिसको लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्विटर के जरिए जवाब दिया था। उन्होंने पीएम की याददाशत पर सवाल उठाते हुए कहा कि साल 1947 में आजादी के बाद से अब तक 15 लोग कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं। ये लोग गांधी परिवार से नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.