धारदार गेंदबाज़ी से मुहम्मद शमी ने भारत को मैच में लौटाया

आस्ट्रेलिया। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पर्थ मे खेला जा रहा दूसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति मे पहुँच गया है। पहली पारी मे 43 रन से पिछड़ने के बाद भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरी पारी मे 243 रन पर आऊट कर लिया है। भारत की और से मौहम्मद शमी ने आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी मे छ: बल्लेबाजों को आऊट किया। शमी ने 56 रन यह छ विकेट लेते हुए भारत की शानदार वापसी कराई।

एक समय आस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 192 रन था। उस समय लग रहा था आस्ट्रेलिया एक बड़े स्कोर की और बढ़ रहा है ,जिसका चोथी पारी मे पीछा करना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। लेकिन मौहम्मद शमी ने 9 गेंदों के अंतराल में ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटक कर अस्ट्रेलिया की तमाम उम्मीदों पर पानी फेर दिया। शमी ने अपने 18वें ओवर की अंतिम 2 गेंदों पर टिम पेन और एरॉन फिंच को आउट किया। हालांकि वे अपने 19वें ओवर में विकेट नहीं ले सके। लेकिन 20वें ओवर की पहली ही गेंद पर सैट बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को आउट कर दिया। इसके अलावा उन्होंने शॉन मार्श ,स्टार्क और लॉयन के विकेट लिए।

भारत की और से मौहम्मद शमी के अलावा जस्प्रीत बुमराह ने तीन और इशांत शर्मा ने एक खिलाड़ी को आऊट किया। आस्ट्रेलिया की और से उस्मान ख्वाजा ने सर्वाधिक 72 रन बनाये। जबकि टाम पायन ने जुझारू पारी खेलता हुए 37 रन बनाये।। चौथी पारी मे 277 रन का पीछा करने उतरी भारत का प्रदर्शन भी अब तक निराशाजनक ही रहु। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5विकेट के नुक़्सान पर 112 रन बना लिए थे। भारत की शुरुआत बहुत ख़राब रही । सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बिना खाता खोले ही आऊट हो गये।उस समय भारत का स्कोर शून्य था। जल्द ही पुजारा भी 4 रन.बना कर आऊट हो गये।मुरली विजय 20, विराट कोहली 17 और अजंक्य रहाणे 30 रन बनाकर आऊट हुए। खेल खत्म होते समय हनुमा बिहारी 24 रन और रिशभ पंत 5 रन.बनाकर खेल रहे थे। कल भारत को जीत की दहलीज तक पहुचाने के लिए इन दोनो यूवाऔ को अपना बहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.