मुहम्मद कैफ़ के इस रिप्लाई से फैन हुए ख़ुश, नेटवेस्ट फाइनल की फिर दिलायी याद

February 28, 2018 by No Comments

पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी मुहम्मद कैफ़ इन दिनों ट्विटर पर धूम मचा रहे हैं. एक समय देश के सबसे बेहतरीन फील्डरों में शुमार किये जाने वाले कैफ़ भारतीय टीम के परमानेंट मेम्बर थे. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से भारतीय टीम को कई मैच जिताए थे. वो 2003 की उस वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे जो विश्व कप के फाइनल तक पहुंची थी. हालाँकि आज हम उनके क्रिकेट करियर की बात नहीं बल्कि उससे जुड़ी गॉसिप की बात कर रहे हैं.

असल में ट्विटर पर कैफ़ अक्सर अपने फैन से गुफ़्तगू करते रहते हैं और कई बार वो अपने फैन को मौक़ा देते हैं कि अगर कोई सवाल उनसे पूछना चाहे तो पूछ सकता है. ऐसे में वैभव येलेगांवकर ने एक सवाल कैफ़ से पूछा है. कैफ़ से उन्होंने पूछा कि नेटवेस्ट फाइनल के दौरान क्या अंग्रेज़ी खिलाड़ियों के कोई गाली गलौज की थी. इस पर कैफ़ ने उन्हें जवाब दिया है कि हाँ, नासिर हुसैन ने मुझे बस ड्राईवर कहा था. उन्होंने इसके आगे कहा कि मैं उन्हें राइड पर ले जाने के लिए काफ़ी था.

गौरतलब है कि नेटवेस्ट फाइनल में मिली जीत भारतीय क्रिकेट इतिहास की सबसे अहम् जीतों में से एक मानी जाति है. फाइनल मैच में युवराज और कैफ़ की जोड़ी ने शानदार बल्लेबाज़ी से हारा हुआ मैच जीत लिया था. इस मैच में कैफ़ ने नाबाद 87 रन बनाए थे. इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ दा मैच का ख़िताब दिया गया था. इस मैच में सौरव गांगुली ने भारत की जीत के बाद टी-शर्ट उतारी थी. इस मैच के लम्हे अभी भी लोगों के ज़हन में ताज़ा से हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *