हरियाणा में गौ-गुंडों ने फिर मचाया आतंक- दिव्यांग और उसके भाइयों को बुरी तरह पीटा

फ़रीदाबाद: हरियाणा के फ़रीदाबाद में एक बार फिर गौ-रक्षा के नाम पर गुंडागर्दी का बड़ा मामला सामने आया है. ख़बर के मुताबिक़ आज़ाद नाम के एक दिव्यांग ऑटो ड्राईवर को और उसके 3 भाइयों को गौ-गुंडों ने बुरी तरह पीटा. आज़ाद भैंस का गोश्त ख़रीद कर ले जा रहे थे जिसे गाय का गोश्त समझ कर गौ-गुंडों ने आज़ाद से बदतमीज़ी की.

मामला शुक्रवार सुबह का बताया जा रहा है जब आज़ाद भैंस का गोश्त लेकर NIIT से पुराने फ़रीदाबाद की ओर जा रहे थे. आज़ाद ने कथित गौ-रक्षकों से साफ़ कहा कि ये गाय का नहीं भैंस का गोश्त है लेकिन गौ-गुंडों ने एक ना सुनी. आज़ाद ने अपने बचाव के लिए अपने तीन भाइयों को बुलाया लेकिन गौ-गुंडों ने सबको बुरी तरह मारा. आज़ाद ने बताया कि पहले तो 6 ही लोग थे लेकिन बाद में 40 से 50 लोग इक़ठठा हो गए.

आज़ाद ने बताया कि गौ-गुंडे सिर्फ़ उन्हें पीट कर ही काफ़ी नहीं थे, उन्होंने आज़ाद के ऊपर पेट्रोल डाल दिया गया लेकिन किसी तरह आज़ाद ने अपनी जान बचायी.

इतना ही नहीं आज़ाद के ऊपर गौ-गुंडों ने ज़ोर डाला कि वो जय हनुमान और गौ माता की जय बोलें लेकिन आज़ाद ने ऐसा करने से इनकार कर दिया जिसके बाद उन पर दो दफ़े मोटरसाइकिल चढ़ा दी. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि आज़ाद के पास गाय का नहीं भैंस का गोश्त था.

पिछले सालों में गौ-रक्षा के नाम पर हिंसा बढ़ी है. उत्तर प्रदेश, झारखण्ड, गुजरात, हरियाणा जैसे राज्यों में गौ-गुंडों के आतंक के मामले सामने आये हैं. केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकारें इन्हें रोकने में फ़िलहाल नाकाम ही नज़र आ रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.