MP: प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना के तहत किसान को मिला 4.70/- का लाभ

1. भोपाल: उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश में एक ऐसा मामला आया है जो भाजपा के लिए मुश्किल भरा हो सकता है. मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना के तहत जो मदद राशि दी है वो कुछ किसानों को इतनी कम पहुंची है कि इसे मदद नहीं माना जा सकता.

सेहोर में दो किसानों ने दावा किया है कि उनका 17.46 रूपये और 4.70 रूपये का फ़ायदा हुआ है.

2. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू ने आज “पीपल फर्स्ट” अप्प को लांच किया. इस अप्प के ज़रिये लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

3. मुंबई में भारी बारिश के बाद जीवन अस्त-व्यस्त है. कल हुई भारी बारिश और तूफ़ान के बाद आज भी इसी तरह के मौसम के होने की उम्मीद है.

4. बिहार के भागलपुर में जिस बाँध का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करने वाले थे वो आज टूट गया. राजद नेता तेजश्वी ने इसको लेकर ट्वीट किया-“389.31 करोड़ का बांध उद्घाटन के 24 घंटे पहले टूटा। CM ताम-झाम के साथ कल काटने वाले थे फीता। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और बाँध..”

5. मेक्सिको शहर में 7.1 तीव्रता का भूकंप आया. इस नेचुरल-त्रासदी में मरने वालों की संख्या 226 बतायी जा रही है.

6. कुर्दिस्तान की आज़ादी रेफ़रेंडम का इज़राइल ने समर्थन किया है. इसके साथ ही इज़राइल पहला देश बन गया है जो कुर्दिस्तान की आज़ादी का खुले तौर पर समर्थन कर रहा है.

7. रोहिंग्या मुद्दे पर ब्रिटेन ने म्यांमार के ख़िलाफ़ बड़ा फ़ैसला लिया है. समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक़ रखीने में हुई हिंसा के मद्देनज़र ब्रिटेन में म्यांमार अपनी मिलिट्री ट्रेनिंग को रद्द कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.