जब मुकेश अम्बानी ने निकाली ‘अरबो’ से रिश्तेदारी,बोले-“मेरे रगों में है अरब का खून….क्युकि मेरे पिता जी

गुजरातियों के बारे में एक बात मशहूर है कि गुजराती व्यापार में बहुत आगे होते है गुजराती अपने व्यापार को आगे बढाने के लिए अपने को दुसरे कल्चर से मिलाने के लिए कई ट्रिक अपनाते है आज हम आपको ऐसा ही एक वाकिया बताने जा रहे है जो देश के सबसे रईस मुकेश अम्बानी को लेकर है.

मुकेश अम्बानी का कहना है कि उनके रगों में अरबो का खून है क्युकि वो शायद यमन में पैदा हुए थे.कतर इकोनॉमिक फोरम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने और अरब देश के रिश्ते की बात की। उन्होंने कहा कि, “मेरे ख्याल से मैं यमन में पैदा हुआ क्योंकि मेरे पिता एक नौजवान भारतीय की तरह यमन गए थे।

कतर इकोनॉमिक फोरम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने और अरब देश के रिश्ते की बात की। उन्होंने कहा कि, “मेरे ख्याल से मैं यमन में पैदा हुआ क्योंकि मेरे पिता एक नौजवान भारतीय की तरह यमन गए थे।

उन्होंने बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि उनके अंदर अरबी खून है। उन्होंने आगे जोड़ते हुए कहा कि, ” वो (पिता) हमेशा कहा करते थे कि मेरे अंदर अरबी खून है।” उन्होंने आगे कहा कि, ” हमें भारत और तमाम अरब देशों के बीच रिश्तों की एहमियत पता है।”

मालूम हो कि 19 अप्रैल 1957 में मुकेश अंबानी का जन्म यमन के अदन में हुआ था। मुकेश अंबानी के पास आज 2,718 अरब से ज्यादा की संपत्ति है। बता दें मुकेश अंबानी देश के पहले और एकमात्र ऐसे कारोबारी हैं

जिन्हें Z प्लस सिक्योरिटी दी गई है. जो कि देश की सबसे उच्चतम स्तर की सुरक्षा सेवा है। अमेरिका की टाइम मैग्जीन ने मुकेश अंबानी को 2019 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया था।
LINK

Leave a Reply

Your email address will not be published.