क्रिकेटर मुनाफ पटेल की बीबी है ‘बहुत सुंदर’,दे रही है बॉलीवुड एक्ट्रेस को टक्कर,Photos देखे

टीम इडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मुनाफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट में 35 विकेट लिए।70 वनडे में उनके नाम 86 विकेट दर्ज हैं। 3 टी20 में उन्होंने 4 विकेट हासिल किये हैं। आईपीएल की बात करें तो मुनाफ ने 63 मैच में 74 विकेट अपने नाम किए। 2011 विश्व कप चैंपियन टीम इंडिया के सदस्य रहे मुनाफ पटेल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

मुनाफ पटेल ने 2010 में तसलीमा पटेल Taslima Patel से निकाह किया| टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज मुनाफ ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया में एंट्री की थी। उन्हें भारतीय क्रिकेट का शानदार खिलाड़ी कहा जाता था। मुनाफ ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था।

मुनाफ पटेल ने भारत ए की तरफ से प्रथम श्रेणी डेब्यू न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में 2003 में किया था। इसके बाद 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में मुनाफ पटेल को टेस्ट में खेलने का मौका मिला।

Image

मुनाफ को 2011 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ टाई मैच का आखिरी ओवर करने के लिए याद रखा जाता है। एंड्रयू स्ट्रॉस के नेतृत्व वाली इंग्लैंड को 14 रन की दरकार थी।इंग्लैंड की टीम ने पहली तीन गेंदों पर 9 रन बनाए और जीत की तरफ बढ़ रही थी।

Image

अंतिम गेंद पर इंग्लैंड को दो रन की जरूरत थी और मुनाफ ने केवल एक रन देकर मैच टाई करा दिया। अपने करियर के दौरान मुनाफ ने बड़ौदा, गुजरात और महाराष्ट्र के लिए खेला।आईपीएल में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस का प्रति,निधित्व किया।

Image

मुनाफ पटेल 69 प्रथम श्रेणी 140 लिस्ट ए और 97 टी20 मैच के अनुभव के साथ रिटायर हुए। आपको बता दें 2011 में बॉबी ने क्रिकेटर मुनाफ पटेल पर प्यार में धोखा देने का आरोप लगाया था. उन्होंने यह भी कहा था कि मुनाफ ने उनके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए हैं|

Leave a Reply

Your email address will not be published.