मुस्लिम बन गई थी गोविंदा की माँ साध्वी,गोविंदा के पैदा होने पर पिता ने अपनाने से किया इंकार ,उसके बाद …

गोविंदा फिल्म जगत के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें दर्शकों ने हर हाल में पसंद किया है.वह जो भी काम किये हैं, उसे सराहा गया है.उन्होंने अपनी मासूमियत और अपनी कॉमेडी से लोगों को दीवाना बना लिया है.आज भी लोग उन्हें बहुत चाहते हैं.गोविंदा ने फ़िल्मी दुनिया में कभी किसी का सहारा नहीं लिया.उन्होंने खुद ही मेहनत की और आज इस मक़ाम तक पहुंचे हैं.

बताया जाता है कि गोविंदा के माता पिता भी फ़िल्मी दुनिया से ही थे. इसी लिए उन्होंने भी अपने कैरियर के लिए इसी मैदान को चुना.आप को बता दें कि गोविंदा 21 दिसंबर 1963 में मुंबई में पैदा हुए थे. उनके पिता का नाम अरुण आहूजा था.वह पंजाब के रहने वाले थे. उनके पिता फिल्म निर्माता थे.

 

बताया जाता है कि गोविंदा के पिता मशहूर फिल्म निर्माता महबूब खान के कहने पर मुंबई आये थे. और उसके बाद उन्होंने यहीं पर अपने कदम जमा लिए थे. उन्होंने कई सारी फ़िल्में भी बनाई हैं.गोविंदा के पिता ने एक मुस्लिम महिला से शादी की थी.उनका नाम नजीम था.

बताया जाता है कि जब गोविंदा की माँ ने अरुण आहूजा से शादी की थी, तो उन्होंने अपना धर्म बदल लिया था. और धर्म बदलने के बाद उन्होंने अपना नाम निर्मला देवी रख लिया था. गोविंदा की माँ भी अभिनेत्री थीं.लेकिन बाद में वह साध्वी बन गई थीं.

बताया जाता है कि गोविंदा के पिता अपने आखिरी दौर में बहुत परेशान रहने लगे थे.पैसे की तंगी की वजह से वह अपना ढंग से इलाज भी नहीं करवा पाए थे.पैसे की कमी वजह उनकी फिल्मों का फ्लाप होना था.

पैसों की तंगी की वजह से गोविंदा के पिता को बहुत परेशानी उठानी पड़ी थी, उनके छ बच्चे थे, और गोविंदा में उन में सब से छोटे थे. घर में पैसे न होने के कारण गोविंदा के पिता घर छोड़ कर चले गए थे.

वहीँ गोविंदा ने भी बहुत ज्यादा पढ़ाई नहीं की थी, इस वजह से इन्हें भी कहीं पर नोकरी नहीं मिल रही थी.इसी वजह से गोविंदा ने फिल्मों का रुख किया. और उन्होंने इस मैदान में बड़ी मेहनत की.

आज गोविंदा के पास सब कुछ है और इन्हें यह सब कुछ फिल्मों की वजह से मिला है. उन्होंने बहुत सारे सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. वहीँ गोविंदा का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ में भी जुड़ चूका है.

 

बताया जाता है कि एक टाइम तो ऐसा आया था कि गोविंदा नीलम के प्यार में पागल हो गए थे.वह हर हाल में नीलम को हासिल करना चाहते थे लेकिन इनकी शादी सुनीता से हुई है और आज इन के बच्चे बड़े हो चुके हैं.और वह अपनी जिंदगी गुज़ार रहे हैं. गोविंदा अब फिल्मों में बहुत कम नज़र आते हैं लेकिन फिर भी वह चर्चा में बने रहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.