भारत माता की जय पर बड़े मुस्लिम धर्मगुरु ने दिया ऐसा बयान जिससे मच गया बवाल

October 7, 2018 by No Comments

इस वक्त अगर समाज में सबसे बड़ी कोई समस्या चल रही है तो वह रोजगार गरीब दी या फिर महंगाई कि नहीं बल्कि हिंदू मुस्लिम की है आपको बता दें कि केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार इस वक्त पूरी तरह से धर्म की राजनीति कर रही है क्योंकि मोदी सरकार का एक ही एजेंडा है वह हिंदू राष्ट्र बनाना इसी मुद्दे के साथ साल 2014 में बीजेपी ने केंद्र में सत्ता संभाली थी

भारत में सबसे ज्यादा मोदी राज में हो रहा हिन्दू-मुस्लिम

आज देश के मुसलमानों को लेकर एक अलग ही मुद्दा बन गया है। उन्हें इस देश का वासी ना कहकर बल्कि पाकिस्तानी कहा जाता है। यह सब काम हिंदूवादी संगठनों द्वारा किया जा रहा है खासतौर पर आर एस एस और बजरंग दल जैसे संगठन मुसलमानों से उनकी देशभक्ति का सर्टिफिकेट मांगते देखे जाते हैं। इस वक्त देश में सबसे बड़ी बहस का मुद्दा भारत माता की जय का नारा बन चुका है।

पाकिस्तान के इस नेता ने कह डाली ये बड़ी बात

वहीं पाकिस्तान में भी इसी तरह के मुद्दे छाए हुए हैं दरअसल वहां पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी द्वारा भारत के पक्ष में बयान बाजी करने को लेकर उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है आपको बता दें कि इस मामले में पाकिस्तान की एक पार्टी के नेता मौलाना ताहिर उल कादरी ने भारतीय मीडिया से बातचीत की है। उनसे पुछा गया कि भारत माता की जय के नारे पर हो रहे विरोध पर आपकी क्या राय है ?

पाकिस्तानी नेता ने दिया ये जवाब

इस मामले में ताहिर उल कादरी ने जवाब देते हुए कहा है कि कोई भी नारा गलत नहीं हो सकता। अगर वह किसी भी देश के सम्मान में लगाया जा रहा हो। इसके साथ ही उन्होंने यह कहा है कि अपने मुल्क से ही प्यार करना असली इस्लाम है. अगर कोई शख्स अपने मुल्क से प्यार नहीं करता है तो वह इस्लाम के रास्ते पर नहीं चल रहा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को इस तरह की बातों पर विचार विमर्श करने और सोचने की हिदायत दी है।

देश के असली मुद्दों पर नहीं होती बहस

गौरतलब है कि आजकल भारतीय मीडिया में ज्यादातर ऐसे ही मुद्दों पर बहस होती है। ना कि देश की असली समस्याओं पर इस वक्त देश की असली समस्याएं हैं। बेरोजगारी महंगाई और गरीबी के साथ-साथ पेट्रोल डीजल के दाम भरना लेकिन इस मामले पर मीडिया चैनल वाले भी चुप्पी साधे बैठे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *