मुस्लिम जन्नत में जायेंगे तो हिन्दू कहाँ जायेंगे,हिन्दू लड़की के सवाल पर उलेमा ने दिया ये जवाब

October 6, 2018 by No Comments

देश के इस्लामिक स्कॉलर डॉ जाकिर नायक पर एक गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सरकार द्वारा उन्हें के गंभीर मामलों में आरोपी बनाया गया है। गौरतलब है कि साल 2014 में जब मोदी सरकार केंद्र में आई तो उन्होंने जाकिर नायक की संस्था पर भी बैन लगा दिया और इसके साथ ही पीस टीवी पर भी बैन लगा दिया था।

जाकिर नायक पर भारत सरकार ने लगाए गंभीर आरोप

इस वक्त जाकिर नायक मलेशिया सरकार की शरण में हैं। हालांकि भारत द्वारा मलेशिया सरकार को कई बार यह कहा गया है कि वह जाकिर नायक को भारत सरकार के हवाले कर दे। लेकिन इस मामले में मलेशिया सरकार ने भी यह कह दिया है कि अगर कोई शख्स उनके देश को हानि पहुंचाए बिना वहां रह रहा है तो उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है। आपको बता दें कि भारत सरकार का कहना है कि जाकिर नायक और उनकी संस्था भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम करते हैं वह अपने भाषणों में लोगों को उकसाते हैं और उन्हें कट्टरवाद की तरफ धकेलते हैं।

सोशल मीडिया पर जाकिर नायक का वीडियो वायरल

इसी बीच हमारे सामने जाकिर नायक की एक वीडियो आई है जिसमें एक महिला जाकिर नायक से सवाल पूछ रही है कि जो लोग मुसलमान होते हैं वह जन्नत में जाते हैं और गैर मुस्लिम जहन्नुम में क्यों जाते हैं इसका जवाब डॉ ज़ाकिर नाइक द्वारा बखूबी दिया गया है।

मुस्लिम जन्नत में क्यों जाते हैं ?

डॉक्टर जाकिर नायक ने इस वीडियो में जवाब देते हुए कहा है कि जिस तरह से हमें दसवीं की परीक्षा पास करने के लिए 6 सब्जेक्ट में पास होना जरूरी होता है। उसी तरह से हर शख्स को जन्नत में जाने के लिए चार चीजें पास करना जरूरी होता है। जो है इमान हक सब्र और अच्छे कर्म अगर इनमें से एक में भी आप फेल होते हैं तो आप जन्नत में नहीं जाएंगे। फिर चाहे वह मुस्लिम हो या फिर कोई भी अन्य धर्म के लोग। जाकिर नायक ने इसमें कहा है कि अल्लाह कहते हैं इन चारों चीजों में से अगर आप किसी एक में भी फेल होते हैं तो आप असली मुसलमान नहीं कहला सकते क्योंकि सही मुसलमान इन चारों को बखूबी निभाता है।

इन चार चीजों को निभाने वाले ही जाते हैं जन्नत

वरना इस दुनिया में कई मुसलमान सिर्फ नाम के लिए ही मुसलमान है। वह यह नहीं मानते कि अल्लाह एक है और इन चारों को उन्हें अपना फर्ज समझना चाहिए अगर कोई भी मुस्लिम इसके विपरीत जाता है। तो वह भी जहन्नुम में ही जाएगा। इसके अलावा डॉक्टर जाकिर नायक ने इस मामले में यह भी कहा कि अन्य धर्मों के लोग अगर अच्छे काम करते हैं और पूरी ईमानदारी से करते हैं तो वह भी जन्नत में ही जाएंगे इसमें कोई शक की बात नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने महिला से पूछा कि क्या वह इस जवाब से सहमत हैं। जिसका जवाब देते हुए महिला ने भी कहा कि हां मैं आपके जवाब से सहमत हूं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *