मुस्लिम युवक की अपील पर सुषमा स्वराज लेंगी एक्शन..

अक्सर कई लोग काम की तलाश में विदेश जाते हैं। वहाँ जाने के बाद उन्हें कई बार कई तरह की परेशानी होती है। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता कि उनकी मदद कैसे हो। कुछ इसी तरह का मामला पेश आया है अली नाम के युवक के साथ। भारतीय नागरिक अली सऊदी अरब में है लेकिन वहाँ से वो भारत आना चाहता है। उसने इस बाबत ट्विटर पर लिखा है कि वह 21 महीनों से सऊदी अरब में फँसा हुआ है।
वो भारत वापिस आना चाहता है। उसने ट्विटर पर लिखा है कि वो वापिस भारत आना चाहता है और अगर उसकी मदद न की गई तो उसके पास ख़ुदकु’शी के अलावा कोई रास्ता न होगा। इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि ख़ुदकुशी के बारे में न सोचें क्यूँकि हम हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस मामले में दूतावास उनकी मदद करेगा।

वहीं दूसरी ओर लीबिया में हालात तेज़ी से बिगड़ रहे हैं, ऐसे में विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय लोग जल्दी से वहाँ से स्वदेश लौट आएँ। सुषमा स्वराज ने इस बारे में भी एक ट्वीट किया, इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि लीबिया में अभी भी 500 से ज़्यादा भारतीय हैं और अभी उड़ाने चालू हैं।लीबिया की राजधानी ट्राइपोलि में स्थिति लगातार बिगड़ रही है। सुषमा के ट्वीट में कहा गया है कि वर्तमान में उड़ाने चालू हैं लेकिन हम उन्हें बाद में नहीं निकाल सकेंगे इसलिए अपने रिश्तेदारों और मित्रों से ट्राइपोलि छोड़ने को कहें। उल्लेखनीय है कि लीबिया की राजधानी ट्राइपोलि पर क़ब्ज़े के लिए जं^ग हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.