2017 में जर्मनी के मुसलमानों ने झेला आतंक; 950 बार हुए धर्म के आधार पर हमले

March 3, 2018 by No Comments

विश्व भर में जिस तरह से इस्लाम के मानने वालों के ख़िलाफ़ ज़हर फैलाया जा रहा है वो कितना ख़तरनाक है इसकी जानकारी जर्मनी की एक रिपोर्ट से हुई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 2017 में मुसलमानों पर 950 हमले किये गए।इसमें कहा गया है कि ये हमले मुसलमानों पर हुए हैं या फिर उनके धार्मिक स्थलों पर। दा न्यू आसनाब्रूकनर ज़ीतंग की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि जर्मनी की अथॉरिटी के डेटा को स्टडी करें तो पता लगता है कि 950 ऐसे मामले सामने आए हैं।

जर्मनी के मंत्रालय के अनुसार इन हमलों में 33 लोग घायल हुए हैं और 60 मामले इसमें ऐसे रहे हैं जिसमें निशाना मस्जिदों को बनाया गया था। कई जगह पर मस्जिदों में सूअर का ख़ून तक फेंकने की घटना हुई है। इस तरह के हमले जितने भी हुए हैं उसमें दक्षिणपंथी संघठनों का हाथ पाया गया है. इस तरह के हमलों से जर्मनी की मुस्लिम आबादी परेशान रही है. दक्षिणपंथ जिस तरह से देश में सर उठा रहा है उससे देश में रहने वाले अल्पसंख्यकों के मन में डर की भावना उत्पन्न हो सकती है.

गौरतलब है कि सन 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के बाद से पूरी दुनिया में मुसलमानों के ख़िलाफ़ नफ़रत की भावना भड़काई गयी है. इसमें मीडिया ने बहुत ही ग़लत तरह से दक्षिणपंथी संघठनों का साथ दिया है. मीडिया के ग़लत रोल की वजह से ये नफ़रत अब दुनिया के कई देशों में फैल गयी है और अब ये सिर्फ़ मुसलमानों तक सीमित नहीं रह गयी है बल्कि सिख, हिन्दू और यहूदी जैसे समाज भी इसका शिकार हो रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *