गिरिराज सिंह ने फिर दिया विवादित बयान- ‘मुसलमान तो मक्का-मदीना जायेंगे, हम कहाँ जायेंगे’

February 25, 2018 by No Comments

आजकल ये चलन में हो गया है कि जब कभी आपकी चर्चा कम होने लगे आप विवादित बयान दे दो. धार्म्मिक सद्भाव क़ायम करने वाले बयान तो दिए नहीं जाते हैं बल्कि ऐसे बयान दिए जाते हैं जिससे धार्मिक सद्भाव बिगड़े और उनके वोट बैंक की राजनीति चमक जाए. एक बार ऐसा ही एक बयान भाजपा नेता की ओर से आया है. भाजपा के नेता लगातार इस तरह के बयान देते रहते हैं.

भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने एक बार फिर एक विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने अपने बयान में AIMIM अध्यक्ष असद उद्दीन ओवैसी को भी निशाना बनाय अहै लेकिन उन्होंने मुसलमानों को लेकर भी फिर से विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहं,”वो तो मक्का मदीना जायेंगे, हम कहाँ जायेंगे? क्या पाकिस्तान में राम मंदिर बनेगा? ओवैसी जैसे लोग, जिनके दिल में जिन्नाह का जिन प्रवेश कर गया है, देश को तोड़ना चाहते हैं”

भाजपा नेता ने कहा कि मुसलमानों को विदेशी नहीं समझना चाहिए और उनका वंशज बाबर को नहीं मानना चाहिए. उन्होंने कहा,”भारत के अन्दर कोई मुसलमान बाबर का वंशज नहीं है, कोई मुसलमान विदेशी नहीं है, हिन्दुस्तान का मुसलमान राम का वंशज है, हमारे पूर्वज एक हैं, पूजा पद्धति अलग हो सकती है.”

गिरिराज सिंह पहले भी इस तरह के बयान देते रहते हैं. उन्होंने 2014 के चुनाव के वक़्त कहा था कि अगर भाजपा चुनाव जीत जायेगी तो मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दिया जाएगा. उनके बयान की ज़बरदस्त निंदा की गयी थी. अब उनका नया बयान एक बार फिर उन्हें मुश्किल में डाल सकता है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *