इमरान ख़ान ने बोला विरोधियों पर हमला- “My name is Khan and I am not a terrorist.”

January 2, 2018 by No Comments

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजनीति में मज़बूत दख़ल रखने वाले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी के अध्यक्ष इमरान ख़ान अपने ऊपर लगे 4 मुक़दमों में ज़मानत मिल जाने के बाद बॉलीवुड की मशहूर फ़िल्म माय नेम इज़ ख़ान के एक डायलॉग को ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि My name is Khan and I am not a terrorist (मेरा नाम ख़ान है और मैं आतंकवादी नहीं हूँ).

इस्लामाबाद की एंटी-टेररिज्म कोर्ट ने उन्हें गिरफ़्तारी से पहले ज़मानत अर्ज़ी को क़ुबूल कर लिया. उन्होंने इसके बाद कहा कि मेरा नाम ख़ान है और मैं आतंकवादी नहीं हूँ. इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने मुझे सादिक़ और अमीन घोषित कर दिया है और मैं अब क्रुक्स को पकड़ने जा रहा हूँ. अदालत के फ़ैसले के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि इस फ़ैसले से साबित होता है कि मैं सादिक़ (सच्चा) और अमीन (नेक) हूँ, आतंकवादी नहीं हूँ..मैं न्याय का लाडला हूँ और हमेशा इसको मानता हूँ.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान रह चुके इमरान ने इस मौक़े पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को भी घेरा. उन्होंने कहा कि नवाज़ शरीफ़ आधी स्क्रूटनी पर भी खरे ना उतर पाते. इमरान ने कहा,”मैंने अपनी ज़िन्दगी में कभी कुछ नहीं चुराया.”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ 2014 की अगस्त में उनके कुछ समर्थकों ने पाकिस्तान आवामी तहरीक जो कि उनकी सहयोगी है, के साथ मिलकर इस्लामाबाद के रेड ज़ोन में प्रॉपर्टी को नुक़सान पहुंचाया था. इसमें वो प्रॉपर्टी भी शामिल थीं जो राज्य की थीं. इन लोगों पर आरोप था कि इन्होने इस्लामाबाद के एसएसपी ऑपरेशन असम्तूलाह जुनेजो पर भी हमला किया था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *