नाखून में छुपे हैं आपके भविष्य से जुड़े बड़े राज़, ये बातें हैं अहम्..

February 20, 2021 by No Comments

ज्योतिष और हस्तरेखा विद्या को हम सभी जानते है लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि नाखूनों से भी हम अपना भविष्य जान सकते हैं. अगर नही जानते तो हम आपको बताते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हम अपने जीवन में होने वाली घटनाओं का अनुमान अपने बदले नाख़ून के चिन्हों के जरिए जान सकते हैं। हमारे उंगलियों के नाखून की लंबाई, चौड़ाई, मोटाई और रंग भविष्य की सूचना देते हैं और व्यक्ति के व्यक्तित्व को बताते हैं। तो आइए जानते हैं, नाखूनों के उन चिन्हों के बारे में जो हमारे भविष्य को बताते हैं।

सौभाग्यशाली होने वाले लोगों का नाखून: जिस व्यक्ति के नाखून लाल, चमकदार और गुलाबी रंग लिए होते हैं, ऐसे लोगों को सौभाग्यशाली माना जाता है. अगर नाखून का अग्र भाग थोड़ा सा बाहर होने के साथ गुलाबी रंग का हो, तो सोने पर सुहागा है।वहीं अगर नाखून के अग्र भाग पर काले धब्बे का निशान हो, तो यह बिमारी का लक्षण है।

इस तरह के निशान से होती है बीमारी: अगर आपका नाखून कछूए की पीठ के जैसे उठा होने के साथ उस पर हल्के नीले या सफेद रंग के साथ कोई धब्बा है, तो ऐसा चिन्ह हार्ट के रोग का सूचक होता है। क्योंकि नीला रंग इस बात का सूचक है कि व्यक्ति को ठीक से ऑक्सीजन नही मिल रहा है । वहीं लंबे नाखून वाले लोग बहुत सीधे और भावुक माने जाते है।

अच्छे स्वास्थ के संकेत: मोटे और न टूटने वाले नाखून अच्छे स्वास्थ के संकेत माने जाते है, लेकिन पतला या कमज़ोर नाखून वाला व्यक्ति आलसी होता है, तो वहीं जिस व्यक्ति के नाखून ऊपर से चौड़े और संकरे आकार का होता है. ऐसे लोगों में बहुत तेज होते है और जल्द ही लोगों के साथ घुल-मिल जाते है। गुस्सा करने वालों का चिन्ह: लाल रंग के नाखून वाले को बहुत जल्दी गुस्सा आता है । छोटी-छोटी बात पर जल्दी गुस्सा हो जाते है। छोटे नाखून वाले व्यक्ति बहुत तेज दिमाग के होते है। ऐसे लोग हर चुनौतियों का सामना करने में सक्षम होते है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *