VIDEO:17 साल के नईम हसन ने रचा इतिहास,डेब्यू टेस्ट मैच में ले लिए इतने विकट

November 24, 2018 by No Comments

टी ट्वंटी क्रिकेट के आने के बाद यह कहा जाने लगा था कि यह एक दिवसीय मैचों और पांच दिवसीय टेस्ट मैचों को ख़त्म कर देगा।लेकिन एसा हुआ नहीं। जहाँ एक दिवसीय मैचों का रोमांच अपनी जगह क़ायम है,वहीं टैस्ट मैच भी अब पहले से ज़्यादा निर्णायक होने लगे हैं।पिछले दिनों न्यूजीलैंड ने अबू धाबी मे खेले गए टैस्ट मैच मे पाकिस्तान को महज़ चार रन से हराया था।एक और टेस्ट मैच जो इस समय वैस्टइंडीज और बंगलादेश के बीच खेला जा रहा है,रोमांचक स्थिति मे पहुंच गया है।

इस टेस्ट मैच की अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है बंगला देश के नईम हसन जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच मे ही इतिहास रच दिया ह जी हाँ,17 साल के तेज गेंदबाज नईम हसन ने विंडीज के खिलाफ 61 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके साथ ही वे अपने पहले टेस्ट में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं।उन्होंने यह कारनामा 17 साल 356 दिन की उम्र में किया है।

Photo Source-papare

उनसे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के नाम था।कमिंस ने साल 2011 में जोहानिसबर्ग में अपने डेब्यू मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 साल 196 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच यह टेस्ट मैच खेला जा रहा है।टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगला देश की टीम ने पहली पारी में 324 रन बनाये।

बंगला देश की और से मोमिनुल ने शतकीय पारी खेलते हुए 126 रन बनाये।। जवाब मे बांग्लादेश ने नईम हसन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज की पहली पारी 246 पर समेट दी।इस तरह उसे पहली पारी में 78 रन की बढ़त मिली। वैस्टइंडीज की और से हिटमैन और डॉरिक ने 63-63 रन बनाये।।

हालांकि दूसरी पारी मे बंगला देश का प्रदर्शन निराशाजनक जनक रहा और उसकी पूरी टीम महज़ 125 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी मे वैस्टइंडीज की और से बिशू ने चार विकेट लिए।चोथी पारी मे 204 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वैस्टइंडीज की टीम का प्रदर्शन भी अच्छी नहीं रहा। ताज़ा समाचार मिलने तक उसके 130 रन पर आठ खिलाड़ी आउट हो चुके हैं। कहा जा सकता है बंगला देश जीत से सिर्फ दो क़दम दूर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *