नांदेड़ चुनाव: आक्रामक कांग्रेस के आगे भाजपा और मीम दोनों ने घुटने टेके, दोनों का सूपड़ा साफ़

नांदेड़: ऐसा लगता है कि कांग्रेस अब धीरे धीरे फॉर्म में लौटने के बजाय एक दम से ही लौट आयी है. नांदेड़ म्युनिसिपल चुनाव के नतीजे तो यही इशारा कर रहे हैं. अब तलक जो ख़बरें हमारे पास आयी हैं उनके मुताबिक़ कांग्रेस ने भाजपा और AIMIM दोनों को पूरी तरह से धराशायी कर दिया है.

अब तक 24 सीटों के नतीजे आ चुके हैं जिनमें से अकेले कांग्रेस ने ही 23 सीटें जीत ली हैं जबकि सिर्फ़ एक सीट शिव सेना के हाथ लगी है. बढ़त की बात करें तो 51 सीटों पर अभी कांग्रेस आगे है. शिव सेना भी एक सीट जीतने में कामयाब रही है. हैदराबाद की मशहूर AIMIM पार्टी भी कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पायी है. इसके नेता असद उद्दीन ओवैसी ने नांदेड़ में जमकर प्रचार किया था लेकिन पार्टी खाता खोलने में भी कामयाब होती नहीं दिख रही है. इसे AIMIM के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

नांदेड़ में जीत की ख़बरों के साथ ही महाराष्ट्र कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया है. इसमें कहा गया है कि कांग्रेस की महाराष्ट्र में वापसी शुरू हो गयी है. इसमें कहा गया है कि अशोक चव्हाण के नेतृत्व में पार्टी ने भाजपा का सफ़ाया कर दिया है. कांग्रेस का प्रचार करने शा’इर इमरान प्रतापगढ़ी भी आये थे.

पिछले दो महीने से कांग्रेस अलग तरह के मूड में नज़र आ रही है. आक्रामक कांग्रेस का मुक़ाबला करना भाजपा के लिए भी मुश्किल हो रहा है और उन पार्टियों के लिए भी जो भाजपा के लिए या के साथ काम करती हैं. ये जीत भी इसी कड़ी में जोड़ कर देखी जायेगी

अंतिम नतीजे इस प्रकार रहे: कांग्रेस-73, भाजपा-6, शिवसेना-1, अन्य-1

Leave a Reply

Your email address will not be published.