2019 में नरेंद्र मोदी नहीं बनने वाले प्रधानमंत्री: राहुल गांधी

February 7, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि अगर साल २०१९ में बीजेपी की सरकार बन भी गई तो नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।
साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस बारे में संसद भवन के बाहर मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि साल 2019 में जो सरकार बनेगी उसमें वर्तमान पीएम मोदी के लिए कोई जगह नहीं होगी।

राहुल ने दावा किया है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कम से कम 60-70 सीटों का नुक्सान होने वाला है। क्यूँकि ये सीटें कांग्रेस के पास आएँगी।  इस बार बीजेपी को बहुमत से जीतने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। उन्हें केंद्र में सत्ता पाने के लिए इस बार सहयोगी दलों से हाथ मिलाना पड़ेगा और मुझे ऐसा बिलकुल नहीं लगता कि वह सहयोगी दल मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए सहमति देंगे।

इस दौरान गुजरात विधानसभा पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि इस बार के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है। जहाँ एक साल पहले तक कोई नहीं कह सकता था कि गुजरात में कांग्रेस बीजेपी को इस लेवल तक टक्कर दे सकती है, अब कांग्रेस आगे बढ़ेगी। गुजरात विधानसभा में कांग्रेस को मिली सीटों के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ा है।
राहुल ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बारे में कहा कि हर बार की तरह बीजेपी वहां पर भी धर्म की राजनीति कर हिंदुत्व कार्ड खेल रही है लेकिन मुझे भरोसा है कि कर्नाटक में बीजेपी की ये चाल कामयाब नहीं होने वाली है। उन्होंने कहा कि अगली सरकार उनके अनुमान के मुताबिक या तो कांग्रेस की अगुवाई वाली होगी, और अगर एनडीए की सरकार बनती है तो मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं। राहुल का मानना है कि कांग्रेस को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और दूसरे अन्य राज्यों में काफी फायदा होगा और लोकसभा में उसकी सीटों की संख्या बढ़ेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *