करणी सेना के नेता को महिला आयोग ने भेजा समन, महिला न्यूज़ एंकर को डिबेट में कहा था “बेबी”

January 28, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: करणी सेना द्वारा डिबेट शो में न्यूज़ एंकर को ‘बेबी’ कहकर सम्बोधित करने पर महिला आयोग ने करणी सेना के कार्यकर्ता को समन भेजे हैं।
गुरुवार को इस फिल्म को राजपूत समाज के भारी विरोध के बीच रिलीज़ कर दिया गया है। लेकिन देश के कई राज्यों में फिल्म का विरोध करने के लिए करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हिंसा की।
हरियाणा के गुरुग्राम में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने बच्चों से भरी स्कूल बस पर पथराव किया और आग लगी दी। इस फिल्म के बारे में मीडिया में भी जमकर शोर शराबा मचा। इस मामले में करणी सेना के नेता सूरजपाल अमू को न्यूज़ एक्स चैनल पर डिबेट के लिए बुलाया गया। जिसका मुद्दा था कि सुप्रीम कोर्ट के फिल्म को रिलीज़ करने के आदेश के बावजूद वे हिंसा क्यों कर रहे हैं।

इस दौरान सूरजपाल ने महिला एंकर संजना चौहान को बार-बार बेबी कह कर संबोधित किया। जिसपर न्यूज़ एंकर ने उन्हें लताड़ लगाते हुए कहा- आप महिलाओं के सम्‍मान के नाम पर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन आपके मन में महिलाओं के लिए इज्जत नहीं है। एंकर ने कहा कि आपकी हिम्मत कैसे हुई मुझे ‘बेबी’ कहने की।

आप सिर्फ सवालों का जवाब दें कि करणी सेना गुंडागर्दी क्‍यों कर रही है? आप के गुंडा लोग वाहनों में आग लगा रहे हैं, बच्‍चों पर हमले कर रहे हैं और मुझे बेबी कह रहे हैं। आपके राज्‍य राजस्‍थान में चार गैंगरेप हुए हैं। उस वक्‍त आपकी करणी सेना कहां थी। संजना चौधरी ने सूरजपाल को उसी वक़्त माफी मांगने के लिए कहा था। लेकिन माफ़ी मांगने की जगह वह न्यूज़ एंकर पर ही भड़क गए।

उन्‍होंने कहा, ‘आप क्‍या चैनल पर डराने-धमकाने के लिए बुलाती हैं? आप अपने व्‍यवहार काबू रखें। मैं आपके बाप का नौकर हूं कि आपको सॉरी बोलूं। शटअप!’ इस मामले में संजना चौधरी ने सूरजपाल अमू के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। जिसपर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने सूरजपाल को समन जारी कर जवाब मांगा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *