तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में अब कौन होगा अगला नट्टू काका? जाने यहाँ

घनश्याम नायक एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता थे.वह कई टेली सीरियल्स के साथ-साथ फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नटवरलाल प्रभाशंकर उंधईवाला उर्फ ​​नट्टू काका की भूमिका के लिए जाना जाता था. उनका 76 वर्ष की आयु में 3 अक्टूबर 2021 को मुंबई में कैंस’र से नि’ध’न हो गया. जैसे ही उनके निध”न की खबर आई वैसे ही ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के फैन्स के बीच शो’क की लहर दौड़ गई.नट्टू काका का किरदार अब कौन निभाएगा ये हमने पोस्ट के आखिर में बताया है.

उनकी निधन की खबर आने के बाद से टीवी और सिनेमा जगत के लोग सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार श्र’द्धांजलि दे रहे हैं.घनश्याम एक ऐसे कलाकार थे, जिन्होंने करियर के शुरूआती दिनों में काफी सं’घर्ष किया हालंकि कभी भी हिम्मत नहीं हारी.दिग्गज अभिनेता घनश्याम नायक ने लगभग 100 गुजराती और हिंदी फिल्मों और लगभग 350 हिंदी टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया. इसके आलावा उन्होंने 100 से अधिक गुजराती स्टेज नाटकों में भी काम किया. उन्होंने आशा भोंसले और महेंद्र कपूर जैसे उस्तादों के साथ 12 से अधिक गुजराती फिल्मों में प्लेबैक दिया.

नट्टू काका ने अपने मैराथन करियर में 350 से अधिक गुजराती फिल्मों को भी डब किया. उन्होंने हिंदी फिल्म एक और संग्राम और भोजपुरी फिल्म बैरी सावन में दिग्गज अभिनेता कन्हैयालाल के लिए अपनी आवाज दी.नायक ने साल 1960 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ‘मौसम’ फिल्म से डेब्यू किया था. हालाँकि साल 1992 में ‘बेटा’ फिल्म में हवालदार की भूमिका निभाने के बाद उन्हें लगातार काम मिलने लगे थे.

नट्टू काका के बारे में बताया जाता हैं कि उन्होंने बेहद कम उम्र में एक्टिंग शुरू कर दी थी और एक्टिंग से उनकी पहली कमाई महज 3 रूपए थी. हालाँकि 1960 में जब वह एक्टिंग में सक्रिय हो गए थे तो उन्हें शुरुआत में 90 रूपए फीस मिलने लगी थी. लेकिन इस अभिनेता ने अपनी कला और मेहनत से इंडस्ट्री से खूब पैसा कमाया. filmysiyappa.com की खबर के अनुसार अभिनेता घनश्याम लगभग 3 से 4 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे.

नट्टू काका की भूमिका में अब है ये कलाकार
तारक मेहता का उल्टा चश्मा भारत में सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन धारावाहिकों में से एक है. अब तक शो में जेठालाल, बाघा और नट्टू काका की तिकड़ी ने लोगों को खूब हंसाया हैं लेकिन दुर्भा’ग्यवश अब ये तिकड़ी टू’ट चुकी हैं.हाल ही में तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक की कैं’सर से मौ’त हो गई.

वह पिछले कुछ महीनों से अपनी खरा’ब तबीयत के चलते शो से दूर हैं.लेकिन प्रशंसकों को उम्मीद थी कि वह जल्द ही शो में वापसी करेंगे.लेकिन अब निर्माताओं को इस किरदार के लिए किसी अन्य अभिनेता को गडा इलेक्ट्रॉनिक्स में शामिल करना पड़ेगा.जेठालाल की दुकान को अब एक एकाउंटेंट और एक भरोसेमंद और सम्मानित व्यक्ति की जरूरत होगी जो नट्टू काका की गैरमौजूदगी में गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स की जगह लेगा.

इससे पहले जब अन्य अभिनेताओं ने शो छोड़ा, तो निर्माताओं ने उनमें से अधिकांश को अन्य अभिनेताओं के साथ रिप्लेस कर दिया. उदाहरण के लिए, हाथी भाई की भूमिका निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद की मृत्यु के बाद, उनकी जगह निर्मल सोनी ने ले ली.टप्पू उर्फ ​​भावेश गांधी की जगह राज अनादकट, नेहा मेहता उर्फ ​​अंजलि मेहता को सुनन्या फौजदार और रोशन सिंह सोढ़ी उर्फ ​​गुरुचरण सिंह को बलविंदर सिंह सूरी ने रिप्लेस किया.

इसलिए, इस बात की प्रबल संभावना है कि शो के निर्माता नट्टू काका के रूप में एक नए अभिनेता को पेश कर सकते हैं. इससे पहले भी जब एक अभिनेता ने शो छोड़ा था, तो निर्माता असित कुमार मोदी ने कहा था कि शो को चलना चाहिए. घनश्याम नायक ने नट्टू काका के करेक्टर को अमर बना दिया है और प्रशंसकों के लिए उनकी जगह किसी और को स्वीकार करना मुश्किल होगा.

साथ ही, इस बात की भी संभावना है कि वे नट्टू काका के स्थान पर एक नए करेक्टर को पेश कर सकते हैं या शो में बावरी को एक नियमित फीचर बना सकते हैं. वह शिक्षित है और गाडा इलेक्ट्रॉनिक्स में शामिल हो सकती है. दुकान में बावरी और बाघा के एक साथ होने से, ऐसी मजेदार स्थितियाँ पैदा हो सकती हैं जो जेठालाल के साथ फैन्स को खूब हसा सकती हैं.

नट्टू काका के आलावा दयाबेन का किरदार निभाने वाले दिशा वकानी के शो छो’ड़ने के बाद से उनकी जगह खाली हैं. घनश्याम नायक के केस में भी ऐसा ही देखने को मिल सकता हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.