बिहार NDA को आज लग सकता है बड़ा झटका, ये पार्टी हो सकती है अलग

वाल्मीकि नगर: बिहार NDA में फूट पड़ने की ख़बर है. लम्बे समय से नाराज़ चल रहे उपेन्द्र कुशवाहा NDA छोड़ सकते हैं. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष काफ़ी दिनों से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी कर रहे हैं वहीँ नीतीश कुमार भी कुछ इसी तरह की बातें कर रहे हैं. ऐसे में दोनों की अनबन NDA में दरार पैदा कर चुकी है. ऐसी संभावना है कि गुरुवार के दिन कुशवाहा NDA छोड़ सकते हैं. ये NDA के लिए बड़ा झटका होगा.

रालोसपा के एक नेता ने नाम न लिए जाने की शर्त पर बताया कि कुशवाहा के केंद्रीय मंत्री पद से भी इस्तीफा देने की संभावना है। कुशवाहा अभी केंद्र में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री हैं। नेता ने कहा कि कुशवाहा का इस्तीफा महज एक औपचारिकता है जो उनके राष्ट्रीय राजधानी जाने तथा प्रधानमंत्री से मिलने के बाद पूरी कर ली जाएगी। रालोसपा ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार तथा बिहार में नीतीश कुमार सरकार की तीखी आलोचना की। वाल्मीकि नगर में पार्टी के चिंतन शिविर में कुशवाहा को राजनीतिक फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया।

कुशवाहा गुरुवार को एक सभा को संबोधित करेंगे. मोतिहारी में होने वाली इस रैली में वो कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं. पार्टी नेता ने बताया कि रालोसपा का जिस तरह से रवैया है उससे साफ़ है कि अब NDA से उनका गठबंधन ख़त्म है. उन्होंने कहा कि राजग में रालोसपा के होने का अर्थ भाजपा और लोजपा से गठबंधन था. नीतीश कुमार की जदयू के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है. वह पिछले साल गठबंधन में शामिल हुए हैं जबकि हम 2014 से ही राजग का हिस्सा हैं. जानकारों के मुताबिक़ ये सारा विवाद सीटों के बँटवारे का माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.