पकौड़े बेचकर 11 हज़ार नहीं आते और नीरव मोदी 11 हज़ार करोड़ ले उड़े..

February 15, 2018 by No Comments

अब तक तो देश में सिर्फ़ दो मोदी जाने जाते थे एक तो हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी लेकिन पिछले दो दिनों में हम लोग एक और मोदी को जान पाए हैं वो हैं नीरव मोदी. नीरव मोदी साहब इस देश के ऐसे होनहार हैं जिनकी ख़बर आई तो ये कि उन्होंने 11 हज़ार करोड़ रूपये का गबन कर लिया.

अब समझने की बात ये है कि इस देश में पकौड़े बेचकर लोग महीने में 11 हज़ार रूपये नहीं कमा पाते और ये भाईसाब ख़बर आते ही 11 हज़ार करोड़ कमाए और जैसे ही उनके ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज हुआ वैसे ही उन्हें बाहर जाने का टिकेट भी मिल गया. अब ये टिकेट उन्हें किसने दिलाया, और कैसे वो चले गए ये अभी तक सोचने समझने का विषय है लेकिन एक अहम सवाल है.

सवाल ये है कि इस देश का मीडिया इस पूरे विषय पर ख़ामोश क्यूँ है? क्या वजह है कि ख़बर सिर्फ़ और सिर्फ़ वेबसाइट और सोशल मीडिया पर ही चल ही रही है और किसी भी चैनल पर इसके बारे में कोई ख़बर नहीं आ रही है..ठीक है थोड़ी बहुत आ रही लेकिन वो बस नाम-मात्र की. देश की आम जनता ये सवाल कर रही है कि इस घपले में कौन कौन शामिल है..एक ऐसा घपला जो ना होता और जनता के काम में आता तो किसानों के क़र्ज़ माफ़ हो जाते और अब जबकि ये हो गया है तो ये पैसे कहाँ से वापिस आयेंगे..सरकार किसी बहाने पंजाब नेशनल बैंक को बचाने की कोशिश करेगी, उन्हें सहायता देगी लेकिन देगी कहाँ से… ग़रीब जनता का हक़ मार के? या कोई और जादू है ?

बहरहाल, अब जो होगा वो देखा जायेगा.. साहब, नहीं वो साहब नहीं जिन्हें आप समझ रहे हैं.. मैं तो उन्हें कह रहा हूँ जो 11 हज़ार करोड़ लेकर भागे हैं कि अब ये साहब वापिस आयेंगे या नहीं. और क्या ये वो वाली बाल्टी लेकर चले गए हैं जिसमें छेड़ था.

~
अरग़वान रब्बही

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *