“नेताजी ने सपा को आशीर्वाद दिया”; रामगोपाल ने दिए EVM गड़बड़ी के संकेत

October 5, 2017 by No Comments

आगरा: समाजवादी पार्टी का दसवां राष्ट्रीय सम्मलेन आज राष्ट्रगान के साथ शुरू हुआ. पार्टी के कई बड़े नेता इस मौक़े पर मंच पर थे लेकिन पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस अधिवेशन में शामिल नहीं हुए हैं.

इस अधिवेशन को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है.पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को 5 साल के लिए पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित किया गया है. अखिलेश यादव का नाम राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सुझाया था. निर्वाचन अधिकारी राम गोपाल यादव ने इसकी आधिकारिक घोषणा की.

इस मौक़े पर अखिलेश यादव ने कहा,”हम समाजवादी लोग ये जानते हैं जब कभी भी राष्ट्रीय सम्मलेन आगरा में हुआ है वो समाजवादी पार्टी के लिए शुभ माना गया है.” उन्होंने कहा,”आने वाले समय में सपा और मज़बूत तरह से दिखायी देगी. आज के सम्मलेन में हमारे सभी नेता मौजूद हैं..हमने नेताजी से कहा था कि अगर वो आयेंगे तो समाजवादी साथियों को बहुत अच्छा लगेगा.. कल भी बात की और आने से पहले भी उनसे बात की.. मैंने उनसे कहा कि अगर आपका आशीर्वाद पार्टी के साथ नहीं होगा तो पार्टी आगे नहीं बढ़ेगी..और नेता जी ने हम सबको आशीर्वाद दिया है फ़ोन पर..”

अखिलेश ने बताया,”किरणमोय नंदा जी ने भी सपा के लिए नेताजी से आशीर्वाद माँगा है.” अखिलेश ने कहा,”आज देश के जो हालात हैं वो किसी से भी छुपा नहीं है…लोगों को बहुत उम्मीद थी अच्छे दिन वाली पार्टी से लेकिन हर वर्ग के लोगों को निराशा मिली है.

अखिलेश ने कहा,”यही भाजपा के लोगों ने UP चुनाव में कहा कि हम देश का क़र्ज़ माफ़ कर देंगे लेकिन किसी भी किसान का जैसा क़र्ज़ माफ़ होना चाहिए वैसा नहीं हुआ..मामूली पैसे माफ़ हुए…नोटबंदी ने देश में आर्थिक संकट पैदा कर दिया है..और अब तो BJP में भी ये बात उठने लगी है…हो सकता है GST से कुछ लोगों को फ़ायदा हो लेकिन जिस तरह से इसे लागू किया गया है..बड़े पैमाने पर नुक़सान में आ गए हैं.. जो नोटबंदी से व्यापार रुका वो GST से बंद हो गया है.”

रामगोपाल यादव ने 2017 विधानसभा चुनाव में हुई पार्टी की हार को लेकर EVM को भी ज़िम्मेदार बताया. उन्होंने भाजपा सरकार की तुलना जर्मनी के तानाशाह अडोल्फ़ हिटलर की नाज़ी सरकार से की है.

इस अधिवेशन में समाजवादी पार्टी के संविधान में कई संशोधन किये गए हैं. प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कार्यकर्ताओं के बार बार नारा लगाने पर नाराज़गी जताते हुए सिकंदर और राजा पूरो का क़िस्सा सुनाया जिसमें उन्होंने कहा कि राजा पूरो इसलिए जंग में हार गया था क्यूँकि उसके हाथियों ने उसकी ही फ़ौज कुचल दी थी तो आप ऐसे मत बनिए.. सांसद जी भाषण दे रहे हैं और आप नारे लगा रहे हैं.

इस सम्मलेन में किरणमोय नंदा, रामगोपाल यादव, नरेश अग्रवाल, आज़म ख़ान, डिंपल यादव और जया बच्चन भी मौजूद रहे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *