न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री हुई प्रेग्नेंट, कहा था प्रेग्नेंसी का महिला के करियर की संभावनाओं से कोई संबंध नहीं

January 19, 2018 by No Comments

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिन्डा अर्डर्न मां बनने जा रही है। इसके साथ ही वह देश की पहली प्रधानमंत्री होंगी जो इस पद पर रहते हुए मां बनेंगी। 37 साल की जैसिन्डा ने पिछले साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री पद ग्रहण किया था। जेसिंडा ने सोशल मीडिया पर अपने प्रेग्नेंट होने की जानकारी सांझा की तो उन्हें दुनिया भर से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

जेसिंडा ने ट्विटर पर लिखा है कि बच्चे के जन्म के बाद वो 6 हफ्ते की छुट्टी लेंगी। इस दौरान उप प्रधानमंत्री विन्स्टन पीटर्स उनका कामकाज देखेंगे। हालांकि इस दौरान भी वो उनके संपर्क में रहेंगी। इसके बाद की छुट्टी के बाद वो सभी जिम्मेदारियां और नेतृत्व फिर से संभाल लेंगी।

जानकारी के अनुसार, वह जून 2018 में वो अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी। आपको बता दें की जेसिंडा आडेर्न पद पर रहते प्रेग्नेंट होने वाली न्यूजीलैंड की पहली प्रधानमंत्री हैं और दुनिया की दूसरी। उनसे पहले वर्ष 1990 में पाकिस्तान की तत्कालीन प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो पद पर रहते प्रेग्नेंट हुई थी।

जेसिंडा ने बताया है कि यह प्रेग्नेन्सी अप्रत्याशित थी मगर उनके और उनके पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड के लिए रोमांचक है। हम दोनों वास्तव में बहुत खुश हैं। हम एक परिवार चाहते थे मगर आश्वस्त नहीं थे कि यह सब अभी संभव हो पाएगा। जेसिंडा ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है वो लड़का या लड़की पाने को इच्छुक हैं लेकिन इसका खुलासा जरूर किया है कि उन्हें और उनके पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड को संदेह था कि वो गर्भधारण कर सकेंगी।
आपको बता दें की प्रधानमंत्री जेसिंडा उस वक्त सुर्खियों में आ गईं थीं जब चुनाव से पहले पूछे गए उनके परिवार शुरू करने संबंधी सवाल उन्होंने कहा था कि गर्भावस्था का एक महिला के करियर की संभावनाओं से कोई संबंध नहीं है।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *