योगी राज़ में हो रहे फेक एनकाउंटर्स पर बोले जिग्नेश मेवानी- यूपी पुलिस से बचकर रहे, कहीं…

February 20, 2018 by No Comments

उत्तर प्रदेश में बीते साल योगी आदित्यनाथ ने सरकार बनाई है। यूपी में योगी सरकार के राज में सांप्रदायिक हिंसा काफी बढ़ी है।
राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर राज्य का भगवाकरण करने के गंभीर आरोप लग चुके हैं। विपक्ष द्वारा ये कहा जा रहा है कि सीएम योगी, संवैधानिक नियमों से परे, दक्षिणपंथी हिंदूवादी संगठन आरएसएस की राह पर चल रहे हैं।

इसके साथ हाल ही में नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन ने यूपी में योगी सरकार को राज्य में फेक एनकाउंटर करने के आरोप में नोटिस जारी किया है। योगी सरकार को ये नोटिस एनएचआरसी ने ३ फरवरी को नॉएडा में हुए एक एनकाउंटर के बाद जारी किया है।
इस एनकाउंटर में 25 साल के एक युवा लड़के को सब इंस्पेक्टर से प्रमोशन पाने की खातिर गोली मार दी।
जिससे सामने आता है की योगी सरकार के राज़ में राज्य की पुलिस अपनी पावर की इस्तेमाल खुलेआम एनकाउंटर करने के लिए कर रही है।
जिस पुलिस को लोगों की सुरक्षा के लिए रखा जाता है, वही पुलिस अपने फायदे के लिए लोगों को मार रही है।  इससे पहले बीते साल नवंबर में एनएचआरसी से बताया था कि सीएम योगी के 6 महीनों के कार्यकाल में 19 एनकाउंटर किए गए हैं।
इसे मामले में गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है। जिग्नेश ने ट्वीट कर कहा है कि एक रियलिटी चेक, योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का ह्यूमन राइट्स ट्रैक रिकॉर्ड #AreYouInUP ? अगर वहाँ हो तो सेफ्टी का ध्यान रखना, कहीं इनकी पुलिस न मार दे। इस ट्वीट में जिग्नेश ने एनएचआरसी द्वारा योगी सरकार को भेजे गए नोटिस की खबर को भी शेयर किया है। एक अन्य ट्वीट में जिग्नेश ने लिखा है कि व्हाट्सप्प पर इनकी सरकार के की फेक न्यूज़, फेक एनकाउंटर्स और किसानों, गरीबों और महिलाओं के लिए किये गए झूठे वादे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *