चोर मोदी विदेश भाग गया, देश के चौकीदार नरेंद्र मोदी ने एक शब्द तक नहीं कहा: राहुल गांधी

February 25, 2018 by No Comments

कर्नाटक में इस साल चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी और कांग्रेस अध्यक्ष दोनों ही राज्य के दौरे पर जा रहे हैं। कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमखंडी में जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला तीखा बोला। राहुल ने पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात के विकास मॉडल पर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी करोड़ों रुपये लेकर भाग गए। हमारे देश के प्रधानमंत्री जो, खुद को देश का चौकीदार बताते हैं, उन्हें खबर भी नहीं हुई। उन्होंने इस मामले में एक शब्द तक नहीं है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह तीन महीने के अंदर 50 हजार रुपये को 80 करोड़ रुपये में बदलते हैं और आपके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। आपने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया लेकिन नीरव मोदी जनता का 22 हजार करोड़ लेकर भाग जाता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य का निजीकरण कर दिया है जिससे वहां की गरीब जनता का जीवन मुहाल हो गया है। लेकिन, कर्नाटक ने यूनिवर्सल हेल्थ केयर स्कीम शुरू किया है और पोस्ट ग्रेजुएशन तक लड़कियों के लिए मुफ्त शिक्षा भी सुनिश्चित की है। गुजरात में गरीबों की जमीन छीनकर उसे उद्योपतियों को दे दी जाती है। इसके विपरीत कर्नाटक सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है और उन्हें सस्ता राशन दे रही है।

इस दौरान राहुल ने सीधे तौर पर तो नहीं, पीएम मोदी के उस बयान की आलोचना की, जिसमें वह देश के विकास की बात करते हुए बीजेपी और खुद को श्रेय देते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसे बयान कभी नहीं दिए हैं। हम कभी नहीं कहेंगे कि हमने अकेले इस देश को बदला है। हम इस देश की शक्ति को पहचानते हैं और यह युवा और महिलाएं हैं जिन्होंने इस देश को बदला है और हम आपके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा, ‘पीएम मोदी जो कहते हैं, वह करते नहीं हैं। पीएम मोदी ने करोड़ों युवाओं को रोजगार देने का वादा किया लेकिन वह पूरा नहीं किया। हर व्यक्ति को 15 लाख रुपये देने का वादा भी पूरा नहीं कर सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *