आम लोगों का पैसा लेकर भागा है नीरव मोदी, कैसे की जायेगी इसकी भरपायी?

February 16, 2018 by No Comments

एक तरफ़ जहां देश की आम जनता इस बहस में उलझी है कि पंजाब नेशनल बैंक से इतना पैसा नीरव मोदी कैसे ले पाया वहीं विदेश मंत्रालय ने साफ़ कर दिया है कि उसे नहीं पता कि नीरव मोदी किस देश में है। भाजपा के चाहने वाले अब इस कोशिश में लगे हैं कि इस घोटाले को भी UPA के दौर का घोटाला कह कर अपना मामला सेफ़ कर लें लेकिन सवाल ये है कि नीरव मोदी को भगाया किसने? आधार कार्ड से जाने कौन कौन से एकाउंट लिंक करने की बात करने वाली सरकार नीरव मोदी मामले में कुछ लिंक क्यों नहीं कर पा रही। अब बात ये भी है कि नीरव मोदी को वापिस लाया जाएगा, अरे तो जाने ही क्यों दिया।

सवाल तो हालाँकि बहुत से हैं लेकिन ये बात बिलकुल समझ नहीं आती कि कैसे नीरव मोदी पलक झपकते ही भारत से ग़ायब हो गया. अगर ये मामले पिछली सरकार के समय में हुआ तो सरकार बनने के बाद NDA सरकार ने क्या किया? अब ये भी कहा जा रहा है कि भाजपा नेतृत्व वाली इस सरकार ने इस घोटाले को उजागर किया लेकिन फ़ायदा क्या हुआ जबकि ना तो पैसा हाथ आया ना ही वो इंसान जिसने घोटाला किया.

ये पैसा जो लेकर नीरव मोदी भागा है, वो किसका है? ये पैसा है देश के ग़रीब और मिडिल क्लास लोगों का. अब सरकार इस पैसे की भरपायी के लिए क्या करेगी? इसके लिए सरकार जो भी करे लेकिन पैसा तो आम जनता से ही लिया जाने वाला है चाहे वो टैक्स के फॉर्म में हो या फिर इंटरेस्ट रेट बढाने के फॉर्म में.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *