नीतीश कुमार बहुत बड़ा डरपोक है.. सृजन घोटाले में नाम आया और भाग गया: लालू यादव

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने जदयू नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर हमला बोला है. उन्होंने नीतीश को सबसे बड़ा डरपोक कहा है. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ने महागठबंधन इसलिए तोड़ा क्यूंकि उनका नाम सृजन घोटाले में आ गया.

उन्होंने ट्वीट किया,”नीतीश बहुत बड़ा डरपोक है। सृजन घोटाले में नाम आने से भाग गया। जनादेश की डकैती कर जनता को धोखा दिया है।सात जन्म में भी उसे साथ नहीं मिलायेंगे”

महागठबंधन तोड़ने को लेकर लालू लगातार नीतीश कुमार पर हमला बोलते रहे हैं. उन्होंने लगातार नीतीश को जनादेश का अपमान करने जैसे आरोप लगाए हैं.

उन्होंने रविवार के रोज़ अपने बाल कटवाते हुए एक तस्वीर साझा की. उन्होंने इसके साथ कहा,”रविवार का दिन और हजामत। ये तथाकथित बनावटी चाय वाले की नहीं दूध वाले की निखालस शुद्ध देसी शैली है। एकदम ओरिजनल”

गौरतलब है कि कांग्रेस और राजद से महागठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था. इस गठबंधन से जदयू के वरिष्ट नेताओं में भारी असंतोष रहा. इसको लेकर विवाद इस हद तक चला गया कि वरिष्ट नेता शरद यादव गुट ने मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ देशव्यापी आन्दोलन छेड़ दिया.

बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन सरकार की क़ानून-व्यवस्था के नाम पर ख़ूब आलोचना हो रही है. वहीँ सृजन घोटाले में भाजपा और जदयू के नेताओं तक भी छींटे आ ही रही हैं. सृजन घोटाले को राजद नेता व्यापम से भी बड़ा घोटाला कह रहे हैं. कल पटना विश्विद्यालय के शताब्दी समारोह में जहां सब ये उम्मीद कर रहे थे कि नीतीश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करके पटना विश्विद्यालय को केन्द्रीय विश्विद्यालय का दर्जा दिलवाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published.