“भाजपा ने बिहार के मुख्यमंत्री का अपहरण कर लिया है”

October 25, 2018 by No Comments

पटना। उस समय लालू प्रसाद यादव बिहार के मुख्यमंत्री हुआ करते थे , जब बीजेपी बिहार मे जंगल राज होने की बात करती थी। उस समय आरोप लगते थे कि सरकार माफ़िया के इशारे पर चल रही है।लेकिन अभी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने ने जो आरोप लगाया है वह न माफ़िया राज मे संभव था न जंगल राज मे।उन्होंने कहा कि बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अपहरण कर लिया है। आजाद ने पटना में गुरुवार को कहा कि उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि आज तक बिहार के अलावा किसी और राज्य मे मुख्यमंत्री का अपहरण नहीं हुआ था।

गुलाम नबी आज़ाद पटना के गांधी मैदान में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) द्वारा आयोजित ‘भाजपा हराओ-देश बचाओ’ रैली मे बोल रहे थे।उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को केंद्र सरकार का ग़लत फ़ैसला बताते हुए बीजेपी सरकार पर एक और हमला बोला। उन्होंने जो आकड़े पैश किये उसके अनुसार नोटबंदी और जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) से देश में 35 लाख बेरोजगारों की बढ़ोतरी हुई है।

ग़ुलाम नबी आज़ाद, कांग्रेस के वरिष्ट नेता


गुलाम नबी आजाद ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि इसी गांधी मैदान में बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व महागठबंधन की रैली में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की घोषणा की गई थी, लेकिन उन्होंने पाला बदलते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है। उन्होंने बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील भी की।

एनसीपी प्रमुख और वरिष्ठ नेता शरद यादव ने भी रेली मे हिस्सा लिया ।उन्होंने लोकतंत्र के खतरे में होने की बात कही। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना कर जनता से विश्वासघात किया उन्होंने केंद्र में दोबारा मोदी सरकार बनने को भारत के लोकतंत्र के लिए ख़तरा बताया।इस अवसर पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने देश में समान शिक्षा प्रणाली लागू करने का आहवान किया ।उन्होंने अल्पसंख्यकों और दलितों पर लगातर हमले होने पर चिंता जताई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *