बिहार NDA में फूट उजागर, इस पार्टी के दो विधायक टूटे…

November 11, 2018 by No Comments

पटना: इस समय बिहार की सियासत में ज़ोरों की उठापटक चल रही है. NDA में बड़ी फूट की ख़बर आ रही है. RLSP अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ख़ासे नाराज़ हैं. उनकी नाराज़गी को बढ़ाने वाली एक और ख़बर सामने आ रही है. ख़बर है कि RLSP के दो विधायक सुधांशु शेखर और ललन पासवान दोनों ही नीतीश कुमार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं. ऐसे में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है.

न्यूज़ 18 ने इस बात का दावा किया है कि रविवार दोपहर में हरलाखी के RLSP विधायक 7 सर्कुलर रोड पहुंचे. यहाँ उनकी प्रशांत किशोर से मुलाक़ात हुई. 45 मिनट तक चली इस मीटिंग के बाद अटकल बाज़ार गर्म है. सूत्रों के मुताबिक़ इस मीटिंग के शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुँचे. ऐसी ख़बरें चल रही हैं कि जल्द ही सुधांशु शेखर और चेनारी से RLSP विधायक ललन पासवान उपेंद्र कुशवाहा का साथ छोड़ सकते हैं. इससे पहले केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच जुबानी जंग चलती रही है. कुशवाहा लगातार नीतीश पर ये आरोप लगा चुके हैं कि नीतीश उन्हें नीच कहते हैं. उधर लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने गठबंधन के साथियों को मर्यादा में रहने की नसीहत दी.

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार का बचाव किया है. वो कहते हैं कि नीतीश गैर मर्यादित भाषा बोल ही नहीं सकते हैं. उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा को सीधे शब्दों में ये तक कह दिया कि वो मामले को बिना वजह तूल न दें.ग़ौरतलब है कि कि उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच ‘नीच’ शब्द को लेकर तनातनी चल रही है. सीटों के बँटवारे का भी एक ऐसा विवाद है कि सुलझ ही नहीं रहा. अब अगर ये ख़बर सच है तो उपेन्द्र कुशवाहा को ये बड़ा झटका होगा. ऐसी भी संभावना है कि मंत्रीपरिषद् विस्तार में इन बाग़ी विधायकों को जगह मिल सकती है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *