रेणुका चौधरी ने किया भाजपा पर पलटवार-“हंसने पर कोई GST नहीं लगता”

February 11, 2018 by No Comments

कांग्रेस की नेत्री रेणुका चौधरी के हंसने और उसके बाद उन पर ‘रामायण’ कटाक्ष करने को लेकर राजनीति लगातार जारी है. एक ओर जहाँ भाजपा ये मानने को तैयार नहीं कि संसद में रेणुका चौधरी पर कटाक्ष करना ग़लत था तो दूसरी ओर कांग्रेस भी इस मामले पर पीछे हटने को तैयार नहीं है. रेणुका चौधरी ने आज भाजपा के हमले पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि हंसने पर कोई GST नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें हंसने के लिए किसी की इजाज़त लेने की ज़रुरत नहीं है. उन्होंने कहा कि मोदी की उनके ख़िलाफ़ की गयी टिपण्णी महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता को दर्शाती है.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी द्वारा उनके ऊपर की गयी टिपण्णी के बाद उन्हें देश भर से महिलाओं का समर्थन प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि,”मैं पाँच बार की सांसद हूं और प्रधानमंत्री मुझे नेगेटिव करैक्टर के बराबर बताते हैं लेकिन वह भूल जाते हैं कि आज महिलाएं बदल गई हैं. उन्हें मालूम है कि अपने लिए कैसे बोलें”.

चौधरी ने कहा कि यह महिलाओं के प्रति उनकी मानसिकता दर्शाता है. उन्होंने कहा, ‘यदि आप सही हैं तो यह सर्वत्र झलकता है. अब यही हो रहा है. कैसे और कब का कोई नियम नहीं है. आप हंसे…. और हंसी पर कोई जीएसटी नहीं है. पांच बार सासंद बनने के बाद हंसने के लिए मुझे किसी की इजाजत की जरुरत नहीं है.’ रेणुका ने कहा, ‘मेरे पिता ने मुझे लड़का या लड़की के रूप नहीं बल्कि इस देश के नागरिक के रूप में मेरी परवरिश की है.’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *