कोई ग़रीबी में नहीं रहना चाहता है…, लोगों की मदद करेंगे: मोदी

द्वारका, गुजरात में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओखा और बेट द्वारका पुलों का शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री ने इस दौरान एक रैली को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर की मज़बूती से आर्थिक किर्याओं को बढ़ावा मिलेगा और विकास का वातावरण पैदा होगा.

उन्होंने कहा कि फिशरमैन को सरकार मज़बूत करेगी. उन्होंने कहा कि कम ब्याज पर बड़ी नावं ख़रीदने के लिए लोन दिए जायेंगे.

उन्होंने कहा कि कल का दिन दिवाली की तरह था जबकि कल हमने गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स के बारे में महत्वपूर्ण बदलाव किये. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने पहले भी कहा था कि GST को तीन महीने तक देखेंगे और उसके बाद इसमें बदलाव करेंगे ताकि उसकी कमियाँ दूर हो सकें.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आम इंसान विकास के फल चाहता है… कोई ग़रीबी में नहीं रहना चाहता है. उन्होंने कहा कि हम लोगों की मदद करना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री की इस रैली को गुजरात चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. गुजरात में इसी वर्ष के अंत में चुनाव होने हैं और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुक़ाबला होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस बार गुजरात चुनाव में प्रधानमंत्री प्रचार करने नहीं जायेंगे. भाजपा नहीं चाहती कि किसी भी तरह से ये मुक़ाबला मोदी की साख से जोड़कर देखा जाए. इसके पीछे जानकार भाजपा के डर को भी बताते हैं. पार्टी के शीर्ष नेता दबी ज़बान में ये मान रहे हैं कि इस बार पार्टी की स्थिति बहुत मज़बूत नहीं है. पाटीदारों और व्यापारियों की नाराज़गी से जूझ रही भाजपा की चुनाव में क्या स्थिति होती है ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.