नार्थ कोरिया के पास है EMP टेक्नोलॉजी, अमरीका में कर सकती है साल भर के लिए अन्धेरा

वाशिंगटन डीसी: संयुक्त राज्य अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भले ही बार-बार युद्ध की बात करते हों और नार्थ कोरिया को ख़त्म करने का दावा करते हों लेकिन एक्सपर्ट्स की मानें तो युद्ध की स्थिति में अमरीका के लिए मुश्किल परिस्तिथियाँ हो जायेंगी.

एक्सपर्ट्स को शक है कि नार्थ कोरिया के पास EMP टेक्नोलॉजी है और इस तकनीक की मदद से नार्थ कोरिया अमरीका को एक साल के लिए अँधेरे में धकेल सकता है.

डोनाल्ड ट्रम्प ने नार्थ कोरिया और इसके शीर्ष नेता किम जोंग अन के बारे में लगातार ऐसे ट्वीट किये हैं जिन्हें भड़काऊ कहा जा सकता है. संयुक्त र्राष्ट्र की आम सभा में भी डोनाल्ड ट्रम्प ने नार्थ कोरिया को धमकियां दीं. ट्रम्प किम को “लिटिल राकेट मैन” कहते हैं.

ट्रम्प के संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में दिए भाषण पर नार्थ कोरिया ने सख्त ऐतराज़ जताते हुए कहा कि ये उसके देश के ख़िलाफ़ अमरीका की युद्ध की घोषणा है. नार्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने यहाँ तक कह दिया कि अब अगर US बॉम्बर्स उन्हें दिखायी देंगे तो वो उन्हें मार गिराएंगे भले ही वो उनके एयरस्पेस में ना हों. इस गंभीर घोषणा पर तुरंत अमरीका ने बयान दिया और नार्थ कोरिया के आरोपों का खंडन किया. संयुक्र राज्य अमरीका ने कहा कि उन्होंने किसी तरह से भी युद्ध की घोषणा नहीं की है.

नार्थ कोरिया भी किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरतता और लगातार संयुक्त राज्य अमरीका की चेतावनी पर जवाब देता रहता है. पिछले महीनों में किम के नेतृत्व में नार्थ कोरिया ने 6 परमाणु परीक्षण किये हैं.

फ़्रांस, रूस और चीन जैसे देशों ने दोनों देशों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.