लखनऊ: ब्लड बैंक डायरेक्टरी बनाएगी NSUI, चलेगा सदस्यता अभियान

December 15, 2017 by No Comments

लखनऊ: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उ0प्र0 (एन0एस0यू0आई0) मध्य जोन की प्रान्तीय कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की एक आवश्यक बैठक आज यहां एनएसयूआई के प्रान्तीय कार्यालय 10 माल एवेन्यू पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उ0प्र0 मध्य जोन के अध्यक्ष मयंक तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव एवं उ0प्र0 मध्य जोन के प्रभारी सुमित्तर भुल्लर एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व सहप्रभारी निखिल काम्बले मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश एन0एस0यू0आई0 के मीडिया प्रभारी रोहित कश्यप ने बताया कि बैठक में सर्वप्रथम राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन के उपरान्त पहली बार लखनऊ आगमन पर राष्ट्रीय सचिव एवं उ0प्र0 मध्य जोन के प्रभारी सुमित्तर भुल्लर एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व सहप्रभारी निखिल काम्बले का फूल-मालाओं से कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से संगठन को मज़बूत बनाने के लिए मध्य जोन के सभी 21 जनपदों के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा समस्त 21 जनपदों में ब्लड बैंक डायरेक्ट्री जनपदवार बनाने का निर्णय लिया गया। इन दोनों अभियानों की शुरूआत आज लखनऊ से की गयी। 

मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद राष्ट्रीय सचिव एवं उ0प्र0 मध्य जोन के प्रभारी सुमित्तर भुल्लर ने एनएसयूआई के पदाधिकारियों को सदस्यता अभियान में जी जान लगाकर मेहनत करने एवं छात्र संघ चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने एवं अधिक से अधिक प्रत्याशियों को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंकने का आवाहन किया।

बैठक मौजूद राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व सहप्रभारी निखिल काम्बले ने एनएसयूआई के पदाधिकारियों को अधिक से अधिक छात्रों को एनएसयूआई से जोड़ने एवं ब्लड बैंक डायरेक्ट्री के लिए अधिक से अधिक छात्रों को प्रत्साहित कर इस सामाजिक दायित्व के निर्वहन में भागीदारी सुनिश्चित करना है। उन्होने कहा कि यह अभियान पूरे देश में एनएसयूआई द्वारा चलाया जा रहा है इसके लिए आनलाइन पोर्टल की भी व्यवस्था एनएसयूआई द्वारा की गयी है जिसके जरिये पूरे देश में ब्लड प्राप्त करने के लिए सम्पर्क किया जा सकता है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मयंक तिवारी ने कहा कि एनएसयूआई छात्र संघों के चुनाव को पूरी शिद्दत के साथ लड़ेगी और जिस प्रकार से छात्र और युवा एनएसयूआई के साथ जुड़ रहे हैं उससे एनएसयूआई का परचम पूरे प्रदेश के छात्र संघों में लहरायेगा

मीडिया प्रभारी रोहित कश्यप ने बताया कि बैठक में प्रमुख रूप से प्रशान्त तिवारी, गुरूदीप प्रकाश, अनस रहमान, हिमांशु शर्मा, सचिन कुमार, मान बहादुर सिंह, अमलेन्द्र त्रिपाठी, विशाल वर्मा, सूर्य प्रकाश सिंह, जुनैद अहमद खान, राहुल प्रियदर्शी, कर्मवीर सिंह, अजमत शेख, मुशीर खान, अंजुम, निखलेश प्रताप सिंह सहित सैंकड़ों पदाधिकारी मौजूद रहे। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *