दिवाली पर “पहला दिया शहीदों के नाम” अभियान चलाएगी NSUI; बैठक में लिए गए एहम फ़ैसले

लखनऊ. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन उ0प्र0 (NSUI) मध्य ज़ोन की आज एक एहम बैठक हुई. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फ़ैसले लिए गए. ज़ोनल अध्यक्ष मयंक तिवारी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में तीन बिन्दुओं पर चर्चा की गयी. इसमें आने वाले छात्र संघ चुनावों को लेकर रणनीति, छात्र अधिकार क़ानून के लिए सम्मेलन और दिवाली के मौक़े पर “पहला दिया शहीदों के नाम” अभियान चलाने पर चर्चा हुई.

इसके अतिरिक्त डॉ भीम राव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में NSUI की यूनिट बनायी गयी. इस यूनिट का प्रभारी आदित्य चौधरी को बनाया गया है.

बैठक के दौरान मयंक तिवारी ने कहा कि NSUI छात्र संघों के चुनाव को लेकर जमकर तैयारी करेगी और पूरी ताक़त से लड़ेगी. NSUI के मीडिया प्रभारी रोहित कश्यप से हमने इस बारे में बात की. उन्होंने कहा कि NSUI पिछले दो महीनों से छात्र अधिकार क़ानून बनाए जाने को लेकर कन्वेंशन कर रही है. कश्यप ने बताया कि इसको लेकर बाराबंकी और औरैया में कन्वेंशन भी हुई हैं और जल्द ही लखनऊ में बड़ी कन्वेंशन होगी. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में राज्यपाल को भी ज्ञापन दिया जा चुका है.

लखनऊ का ज़िला संयोजक बनाए गए सूर्य प्रकाश सिंह ने हमसे बात करते हुए बताया कि वो लखनऊ में NSUI को मज़बूत करेंगे. उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर वो काम करेंगे और “मेरी मर्ज़ी” के नाम से एक अभियान भी चलाएंगे.

इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में एमएलसी दीपक सिंह भी शामिल हुए. बैठक में प्रशांत तिवारी, गुरुदीप सिंह, प्रशांत सिंह, अनस रहमान, विशाल वर्मा, विवेक कुमार, अजमत शेख़ तथा अन्य लोग शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.